ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर चौराहों के होर्डिंग्स पर टंगेंगे बिजली बिल न चुकाने वाले रसूखदारों के नाम

जबलपुर
प्रदेश की विद्युत वितरण कंपनियों को घाटे में जाता देख ऊर्जा विभाग बड़े बकायादारों पर नकेल कसने की तैयारी कर रहा है। जबलपुर की बात करें तो ऐसे कई रसूखदार लोग हैं जो लाखों रुपए बिजली बिल दबाकर बैठे हैं और बार-बार नोटिस थमाने के बाद भी बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे रसूखदारों से बिजली बिल की राशि निकलवाने के लिए ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्मन सिंह ने उनके नाम सार्वजनिक करने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक उनके आदेश पर अमल नहीं किया गया है।

सूत्रों ने बताया कि बिजली कंपनी के अधिकारियों द्वारा समीक्षा बैठकों में लगातार ऊर्जा मंत्री से रसूखदारों का करोड़ों रुपए बकाया होने की बात कहकर कार्रवाई करने में असमर्थता जताई जा रही थी। इस बात को सुनकर नाराज हुए ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को  कार्रवाई करने के लिए फ्री हेंड देते हुए कहा था कि बड़े बकायादारों को वसूली का नोटिस थमाया जाए और इसके  बाद भी राशि जमा नहीं की जाती तो शहर के मुख्य चौराहों के होर्डिंग्स और अखबारों में उनके नाम पब्लिश कराए जाएं।

अभी भी कतरा रहे अधिकारी
बीते दिनों पूर्व ऊर्जा मंत्री से मिले इन निर्देशों के बाद भी अधिकारी रसूखदारों पर हाथ डालने से कतरा रहे हैं। एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि बिजली बिल दबाने वाले अधिकांश रसूखदार सत्ताधारी दल से संबंध रखते हैं। ऐसे में यदि उन पर कार्रवाई की जाती है या नाम सार्वजनिक किए जाते हैं तो कार्रवाई में शामिल अमले पर ही गाज गिर सकती है।

Back to top button