मनी लांड्रिंग समस्या से निपटने के लिए इमरान खान ने मांगी ब्रिटेन से मदद

इस्लामाबाद
पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान ने यूरोपीय देशों के साथ संबंध सुधारने की कवायद शुरू कर दिए है।  इमरान खान ने मनी लांड्रिंग की समस्या से निपटने के लिए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से सहयोग मांगा है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोइससे एक दिन पहले खान ने कहा था कि वह देश को 'लूटने' वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

खान का ब्रिटेन से यह आग्रह इस लिहाज से महत्वपूर्ण हो जाता है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके रिश्तेदार भ्रष्टाचार के एक मामले में इस समय जेल में हैं। उनके खिलाफ कथित मनी लांड्रिंग और रिश्वतखोरी के कई अन्य मामले भी हैं। डॉन' समाचार पत्र की खबर के अनुसार, शुक्रवार को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने बधाई देने के लिए खान को फोन किया था।

थेरेसा मे ने खान से कहा कि उनकी सरकार पाकिस्तान के साथ अपने संबंधों को और सुधारने के लिए प्रतिबद्ध है। हम पाकिस्तान के साथ भागीदारी के नए रास्ते खोलने को तैयार हैं। इस पर इमरान ने कहा कि मनी लांड्रिंग विकासशील देशों के लिए एक बड़ी समस्या है। इसे रोकने के लिए हम विदेशी सरकारों खासकर ब्रिटेन के साथ काम करना चाहते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, टेरीजा ने खान के इस अनुरोध से सहमति जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button