जलमग्‍न अंडरपास में फंसी बच्‍चों से भरी बस

दौसा 
राजस्थान के दौसा जिले में एक बड़ा हादसा टल गया, जब स्कूली बच्चों से भरी बस, पानी से लबालब भरे एक अंडरपास में फंस गई। छत को छोड़ कर पूरी बस पानी में डूब गई। सभी बच्चे बस की छत पर चढ़ गए, जिन्हें स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद निकाला।  

अंडरपास पूरी तरह से जलमग्न 
राजधानी जयपुर से सटे दौसा जिले में यह घटना हुई। बच्चों को लेकर जा रही एक बस अचानक से पानी में गहरे उतर गई। बस ड्राइवर की लापरवाही की वजह से कई नौनिहालों की जिंदगी खतरे में पड़ गई। दौसा-गंगापुर रेल लाइन पर बने अंडरपास में ड्राइवर ने गाड़ी उतार दी। जब तक वह यह देख पाता कि अंडरपास पूरी तरह से जलमग्न है, तब तक ब्रेक लगाने में काफी देर हो गई और बस पानी में डूब गई। 

करीब 50 बच्चे थे सवार 
जानकारी के मुताबिक घटना के समय बस में करीब 50 बच्चे सवार थे। अचानक से अफरा-तफरी मच गई और बच्चे चिल्लाने लगे। आसपास से गुजर रहे लोग फौरन संकट में पड़े बच्चों की मदद में जुट गए। बच्चे बस की छत पर सवार हो गए। वहां मौजूद लोगों ने किसी बच्चे को तैरकर तथा किसी को रस्सी के सहारे बाहर निकाला। पहले छोटे बच्चों को बाहर निकाला गया, उसके बाद बड़े बच्चों को। 

बता दें कि दौसा में पिछले दो दिनों से जारी बारिश की वजह से पानी भर गया था। मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर, कोटा, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, दौसा और भरतपुर जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button