2019: SP से अलग हुए शिवपाल बोले- बीजेपी से गठबंधन का सवाल ही नहीं

लखनऊ 
समाजवादी पार्टी में उपेक्षा के बाद समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के साथ चुनावी मैदान में दमखम दिखाने को तैयार शिवपाल सिंह यादव ने साफ किया है कि वह आगानी चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। दरअसल, एसपी से अलग पार्टी बनाने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि शिवपाल आगामी चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सकते हैं।  
शिवपाल सिंह यादव ने गोरखपुर में शनिवार को भाजपा में शामिल होने की संभावना से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनका मोर्चा बड़े भाई और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का समर्थन करेगा, भले ही अगले संसदीय चुनाव में वह किसी भी अन्य दल से चुनाव लड़ें। शिवपाल ने कहा, हम सेक्युलर धर्म निरपेक्ष) लोग हैं। हम हमेशा से बीजेपी के खिलाफ रहे हैं। हम पुराने समाजवादी हैं। बीजेपी में में शामिल होने का सवाल ही नहीं उठता।' 

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव फैजाबाद में एसपी के दिवंगत नेता राजबहादुर यादव के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से 45 छोटे दल अब तक जुड़ चुके हैं। इसके बाद किसी बड़े दल से भी गठबंधन किया जा सकता है, जिसमें बीएसपी सहित कोई भी दल हो सकता है। 

राम मंदिर पर शिवपाल ने कहा कि आपसी बातचीत से बहुत बेहतर हल निकल सकता है, नहीं तो कोर्ट के फैसले से इसका हल निकले। उन्होंने कहा कि सभी को कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए। वहीं बस्ती में शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के उपेक्षित नेताओं को साथ जोड़कर पार्टी को मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसपी के हजारों कार्यकर्ता और नेता मेरे साथ आ रहे हैं। शिवपाल ने कहा कि बड़ी-बड़ी पार्टियों से जनता का विश्वास उठ चुका है, इसलिए मोर्चा का गठन किया गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button