जल्द ही ओपी सिंह को सौंपेंगे रिर्पोट, SP राजेश साहनी की मौत के प्रकरण में बढ़ाई जांच की स्पीड

लखनऊ
यूपी एटीएस के एडिशनल एसपी राजेश साहनी की मौत के प्रकरण में लखनऊ के एडीजी जोन ने अचानक अपनी जांच की स्पीड बढ़ा दी है। इस मामले की जांच कर रहे एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने अब तक एटीएस के आईजी असीम अरुण समेत दर्जनभर अधिकारियों कर्मचारियों का बयान ले चुके हैं, लेकिन अभी भी दो महत्वपूर्ण लोगों का बयान लेना शेष है जिनमें एटीएस के एसएसपी जोगेंद्र कुमार और मृतक राजेश साहनी का ड्राइवर मनोज है।

घटना के समय एसएसपी जोगेंद्र कुमार मौजूद थे जबकि कहा गया है कि राजेश साहनी ने किसी ऑपरेशन में जाने के लिए कहकर अपने चालक मनोज से सर्विस पिस्टल मंगवाई थी। वहीं दूसरी तरफ मृतक राजेश साहनी की पत्नी सोनी, बेटी श्रेया और पिता प्रेमसागर साहनी के अलावा उनके रिश्तेदारों के भी बयान दर्ज कर लिए हैं।

एडीजी राजीव कृष्ण ने फॉरेंसिक रिपोर्ट भी तलब किया है। बताया जाता है कुछ ही दिनों में एडीजी लखनऊ जोन राजीव कृष्ण अपनी रिपोर्ट डीजीपी ओपी सिंह को सौंप देंगे। वहीं दूसरी तरफ राजेश साहनी प्रकरण मे सीबीआई ने अब तक जांच टेकअप नहीं की है। 

बता दें कि 29 मई को राजेश साहनी ने अपने दफ्तर में ही खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले की जांच राज्य सरकार ने 23 मई को ही सीबीआई से कराने का फैसला कर लिया था और 31 मई को इस बारे में गृह विभाग ने कार्मिक मंत्रालय को पत्र भी भेज दिया था।

वहीं एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने इस मामले पर बोलते हुए कहा कि राजेश साहनी की मौत के मामले में प्रशासनिक जांच चल रही है और पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से होनी है। अभी तक मेरे द्वारा सीबीआई से कोई बात नहीं की गई है और अभी विभागीय जांच प्रचलित और उसी आधार पर लोगों के बयान लिए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button