दहेज प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने बच्चों संग खाया जहर,  दो की मौत

पटना 
दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता महिला ने दो बच्चों के साथ जहर खा लिया। जहर खाने से मां और उसकी एक बेटी की मौत हो गई जबकि एक बेटे का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना दुल्हिन बाजार के रिखी टोला की है। जानकारी के अनुसार, बबन यादव की पत्नी गायत्री देवी ने अपनी 6 साल की बेटी अंजलि और 8 साल के बेटे आयुष को जहर खिला दिया। उसके बाद खुद जहर खा लिया। घटना में गायत्री देवी और उसकी बेटी अंजलि की मौत हो गई जबकि आयुष का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

 5 लोगों  पर केस दर्ज 

गायत्री के पिता सुरेंद्र यादव ने अपने दामाद सहित 5 लोगों को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया है। सुरेंद्र यादव का कहना है कि बबन यादव , उसके पिता लाल बिहारी यादव, मां, भाई शैलेश यादव और उसकी पत्नी ने मिलकर बेटी गायत्री और उसके बच्चे की हत्या कर दी। 

ससुराल वाले शादी के बाद दहेज के पैसे और गाड़ी मांगते थे

पालीगंज थाना के पैपुरा के इजरता टोला के रहने वाले सुरेंद्र ने बताया कि बेटी की शादी 2008 में बड़े धूमधाम से की थी। तब अपने सामर्थ्य के अनुसार जितना हो सका था दान दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद से ही बेटी के ससुराल वाले दहेज के पैसे और गाड़ी मांगते थे। इसको लेकर बेटी को मारते-पीटते थे। प्रताड़ित करते थे। 

पहले दोनों पक्षों में हो चूका था समझौता 

इसके पहले एक बार मुखिया की पहल पर दोनों पक्षों में समझौता भी कराया गया था। इसके बावजूद ससुराल वाले सुरेंद्र की बेटी को प्रताड़ित करते थे। सुरेंद्र यादव का कहना है कि मंगलवार को बेटी के ससुराल के गांव से लोगों ने बताया कि उसकी बेटी की हत्या कर दी गई है। जब वह वहां पहुंचे तो घर में ताला लगा था और घर के सारे लोग फरार थे। सुरेंद्र का कहना है कि बेटी और नतनी की हत्या कर के परिवार के लोग फरार हो गए हैं। नाती आयुष का कहां इलाज चल रहा है अभी पता नहीं चल पाया है। न ही गायत्री और अंजलि का शव मिल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button