‘परिवर्तन यात्रा’ बैरकपुर में रद्द की गई, BJP ने ममता बनर्जी पर लगाया आरोप

कोलकाता
पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष ने कहा, "बैरकपुर सिटी पुलिस ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर कंचरापारा से कैरकपुर तक घोष पारा रोड पर आज की परिवर्तन यात्रा के लिए अनुमति रद्द कर दी है। इसलिए यात्रा स्थगित कर दी गई है। हम अदालत का रुख करेंगे और यात्रा फिर से शुरू करेंगे।" पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर रैली के आयोजन की अनुमति से इनकार करने के बाद गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'परिवर्तन यात्रा' को रद्द कर दी है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाकी कार्यक्रम तय कार्यक्रम के अनुसार हो रहे हैं। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह 'परिवर्तन यात्रा' राज्य को घुसपैठ, बेरोजगारी, बम विस्फोटों से मुक्त करने और राज्य में किसानों की स्थिति में बदलाव लाने के लिए है।इससे पहले आज कोलकाता में एआईएमआईएम चीऱ असदुद्दीन ओवैसी की भी रैली होने वाली थी, जिसे इजाजत नहीं मिलने के कारण रद्द करनी पड़ी है। ओवैसी को अल्पसंख्यक बहुल मेतियाब्रुज़ इलाके में रैली के जरिए बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का प्रचार अभियान का आगाज़ करना था। एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव जमीर उल हसन ने बताया कि पुलिस ने रैली के लिए उन्हें इजाजत नहीं दी।

हसन ने बताया, ‘हमने इजाज़त के लिए 10 दिन पहले आवेदन दिया था, मगर आज हमें पुलिस ने सूचित किया कि वे हमें रैली करने की इजाज़त नहीं देंगे। हम टीएमसी के ऐसे हथकंडों के आगे झुकेंगे नहीं। हम चर्चा करेंगे और कार्यक्रम की नई तारीख बताएंगे।’ कोलकाता पुलिस ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार दिया है।पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए विधानसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं। हालांकि, चुनाव आयोग को अभी अंतिम तारीखों की घोषणा करना बाकी है।

Back to top button