भारती सिंहः ‘‘आर्थिक तंगी के कारण मां मुझे इस दुनिया में नहीं लाना चाहती थीं’’

राजीव खंडेलवाल के साथ एक भावुक बातचीत में, लाॅफ्टर क्वीन भारती सिंह ने अपने अतीत के कुछ गहरे राज खोले

ज़ीटीवी का वीकेंड चैट शो ‘जज़्बात…संगीन से नमकीन तक’ जानी-मानी हस्तियों के जीवन को करीब से जानने और उनके व्यक्तिगत जीवन में झांकने का मौका दे रहा है। उनमें रोहित और रोनित राॅय, अदा खान, दिव्यांका त्रिपाठी, धीरज धूपर, राखी सावंत, बरुण सोबती जैसी कई और हस्तियों ने शिरकत की है। इस शो के आगामी एपिसोड में हम जानी-मानी काॅमेडियन भारती सिंह को अपने पति हर्ष लिम्बछिया के साथ शिरकत करते देख पायेंगे। राजीव खंडलेवाल के साथ उनकी हल्की-फुलकी बातचीत को देखने का मौका मिलेगा।

इस एपिसोड के दौरान भारती ने अपने भावनात्मक सफर के बारे में बताया और अपने बचपन से जुड़े कई राज पर से परदा उठाया। बड़े ही विनम्र परिवेश से आई भारती का बचपन बहुत आसान नहीं था और उन्हें यह जानकर गहरा धक्का लगा था जब उन्हें पता चला कि उनकी मां उन्हें जन्म लेने से पहले ही मार देना चाहती थीं। भारती कहती हैं, ‘‘आर्थिक तंगी के कारण मेरी मां मुझे जन्म लेने से पहले ही मार देना चाहती थीं, लेकिन उन्होंने मुझे जन्म देने का फैसला किया और आज उन्हें मुझ पर बहुत गर्व है। एक बार की बात मुझे याद है कि मेरी परफाॅर्मेंस से कुछ समय पहले ही मेरी मां को आईसीयू में भर्ती कराया गया था और मैं इस हालत में नहीं थी कि मंच पर जाऊं और दर्शकों का सामना करूं। लेकिन उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया और मुझसे यह वादा लिया कि मैं जाऊंगी और अपना सबसे बेहतर परफाॅर्म करूंगी और मैंने वैसा ही किया।’’ भावुक होकर भारती आगे कहती हैं, ‘‘मैं अपनी मां को खो नहीं सकती। मेरा घर, मेरा पैसा और उस स्थिति में मैं सबसे पहले जा सकती हूं लेकिन अपनी मां को नहीं जाने दे सकती।’’

इसके साथ ही, इस एपिसोड में भारती और राजीव की आॅनस्क्रीन बेहतरीन केमेस्ट्री देखने लायक होगी और मनोरंजन से भरपूर होगा। इसके अलावा, भारती अपने सहज और मजाकिया अंदाज में राजीव और हर्ष के साथ बातचीत में हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देंगी। इस शो में सबसे प्यारी जोड़ी के आने से ‘जज़्बात….संगीन से नमकीन तक’ का आगामी एपिसोड निश्चित रूप से सबके लिये देखने लायक होने वाला है!

और अधिक जानने के लिये, देखिये ‘जज़्बात…संगीन से नमकीन तक’,
प्रत्येक शनिवार और रविवार, शाम 7 बजे, केवल ज़ीटीवी पर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button