अब बस का सफर भी होगा महंगा, 15 मार्च से यह लागू होगा

पटना 
बिहार में लोगों पर एक और पेट्रोल-डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की मार के बाद अब एक और महंगाई की मार पड़ने वाली है। दरअसल प्रदेश में बस यात्रा 25 फीसदी महंगी होने जा रही है। बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने यात्री किराया 25 फीसदी बढाने का निर्णय लिया है। 14 मार्च की मध्य रात यानी 15 मार्च से यह लागू होगा।

बस मालिकों की रविवार को बैरिया में हुई बैठक में डीजल के बढ़ते दाम पर चिंता जताई गई। बैठक में कहा गया कि 19 से 28 फ़रवरी के बीच डीजल में प्रति लीटर 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। आगे भी बढ़ने की आंशका है। ऐसे में गाड़ी के कागजात बनाने की सरकारी फीस भी बढ़ा दी गयी है। इसलिए यात्री किराया बढ़ाना मजबूरी है। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने बताया कि काफी विचार के बाद यात्री किराया 25 फीसदी बढ़ाने का फैसला लिया गया।

निर्णय लिया गया कि 14 मार्च से इसे लागू किया जाएगा। एक सप्ताह के अंदर भाड़ा चार्ट सभी वाहनों में लगा दिया जाएगा। बैठक में संरक्षक अमर पांडेय, जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कामेश्वर महतो, आलोक सिंह, मुन्ना सिंह, बलिंद्र सिंह, ब्रजभूषण सिंह, रामरेखा राय, रोहित कुमार, सुधीर सिंह आदि मौजूद रहे। 
 

Back to top button