दौसा: खिड़की तोड़कर हुआ ‘पिंकी’ का अपहरण, कोर्ट ने पुलिस को सौंपा था सुरक्षा का जिम्मा

दौसा
राजस्थान के दौसा से सोमवार को युवती पिंकी के अपहरण की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। लड़की पुलिस सुरक्षा में जयपुर रह रही थी और सोमवार को ही दौसा स्थित गांव पहुंची थी। तभी घर की खिड़की तोड़कर उसका अपहरण कर लिया गया है। यह मामला दौसा के लालसोट इलाके का है। अपहरण की शिकार पिंकी पिछले कुछ दिनों से जयपुर में अपने प्रेमी के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रह रही थी। पुलिस के अनुसार पिंकी यहां दलित लड़के के घर पहुंची थी जिसके साथ वह जयपुर में रह रही थी। गांव पहुंचने की जानकारी जैसे ही लड़की के परिजनों को मिली तो उसे जबरन खिड़की तोड़कर उठा ले गए। इस दौरान उसके परिजनों ने युवक के घर जमकर तोड़फोड़ भी की। इस तरह लड़की को ले जाने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और लड़की की तलाश में कई थानों की पुलिस जुट गई।

यह है पूरी कहानी
दौसा की रहने वाली पिंकी सैनी की 16 फरवरी को लालसोट इलाके के एक गांव में शादी हुई थी। शादी के बाद उसे दूसरी बार 21 फरवरी को ससुराल जाना था लेकिन इसी दौरान पिंकी सैनी अपने प्रेमी रोशन के साथ घर से फरार हो गई। इसके बाद दोनों ने राजस्थान उच्च न्यायालय की शरण ली। राजस्थान हाईकोर्ट में लड़की पिंकी सैनी ने बयान दिया कि उसकी शादी जबरन की गई है। ऐसे में वह रोशन महावर के साथ ही लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है। न्यायालय में इस तरह के बयान देने के बाद न्यायालय ने जयपुर के अशोक नगर थाना पुलिस और जयपुर रेंज आईजी, दौसा एसपी और दौसा कोतवाली एसएचओ को लड़की और लड़के की सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। न्यायालय से निर्देश मिलने के बाद दोनों जयपुर में ही लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे। सोमवार को दोनों युवक के घर झालरा का बास में पहुंचे। इसी दौरान लड़की के परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो काफी संख्या में लोग दलित लड़के के घर पहुंचे और वहां खिड़की तोड़कर लड़की पिंकी सैनी को बाहर निकाल लिया और तोड़फोड़ करके लड़की को दिनदहाड़े ले गए।

पिंकी के परिजनों पर अपहरण का केस दर्ज
फिलहाल, कई घंटों की दबिश के बाद भी पुलिस को लड़की बरामद नहीं हुई है। दौसा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान का कहना है कि लड़की की तलाश की जा रही है इसके लिए संपूर्ण जिले में नाकेबंदी कर रखी है।अपने प्यार को पाने के लिए पिंकी ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर हाईकोर्ट की शरण ली और हाई कोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप का बयान देकर प्रेमी के साथ रहने लगी थी।अब लड़के के पिता ने महिला थाने में पिंकी सैनी को घर से अपहरण कर ले जाने का मामला दर्ज कराया है।

Back to top button