सिंधिया के CM को दिए चेलेंज पर बोले पवैया, अपने को खबरों में बनाये रखने करते है ऐसी बात

भोपाल
चुनावी साल में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू लगातार जारी है।  मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने एक बार फिर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है। पवैया ने इस बार सिंधिया द्वारा लगातार मुख्यमंत्री को दिए गए चैलेंज को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि खबरों में बने रहने के लिए सिंधिया ऐसा करते है। उन्होंने सिंधिया की तुलना एक कलाकार से की है।हालांकि ये पहला मौका नही है , इसके पहले भी पवैया सिंधिया पर कई बार हमले बोल चुके है। 

दरअसल, बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर फिटनेस चैलेंस चल रहा है। लेकिन मध्यप्रदेश में ये फिटनेस चैलेंज ना होकर राजनैतिक मुद्दों पर चैलेंज हो गया है। कांग्रेस सांसद सिंधिया ने लगातार बीते कई दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज को सोशल मीडिया के माध्यम से मूलभूत मुद्दों को लेकर चैलेंज दे रहे है।सिंधिया अब तक मुख्यमंत्री को सात दिनों में सात चुनौतियां दे चुके है, जिसमें सड़क, बिजली, पानी, किसान और युवा जैसे मुद्दे शामिल थे। सिंधिया द्वारा लगातार दिए जा रहे इन राजनैतिक चैलेंजों पर मुख्यमंत्री शिवराज ने तो अभी तक कोई जवाब या पलटवार नही किया। लेकिन शिवराज कैबिनेट के मंत्री और प्रदेश के शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने सिंधिया के इन चैलेंजों का जवाब दिया है। उन्होंने इन चैलेंजों को लेकर सिंधिया पर निशाना साधा है। 

उन्होंने कहा है कि सिंधिया ने दूल्हा बनने के लिए  दो साल से  हल्दी उबटन लगा रखे है, लेकिन कुछ नही हुआ।उनके कहने का तात्पर्य है कि सिंधिया दो साल से मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट होने का मुगालता पाले बैठे है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष भी नही बन पाए। उन्होंने  कहाकि सिंधिया अपने आप को खबरों में बनाये रखने के लिए ऐसी बात करते है। तैयार जुमले ओर तैयार डायलॉग के साथ एक कलाकार की तरह किसी को भी चेलेंज दे दें, तो यह अखबार की हेडलाइन बन सकता है, लेकिन ज़मीन पर नही। जमीनी हकीकत इससे कोसों दूर है।

ये है सिंधिया की सात दिनों में सात चुनौतियां- 
पहली चुनौती:
आज कल भाजपा के नेता चुनौतियों को स्वीकारने में ख़ूब दिलचस्पी ले रहे है। मेरी तरफ़ से भी, हर दिन एक चुनौती – शिवराज जी
"कोने-कोने में किसान बहा रहे हैं आँसू,कर के दिखाइए ऋण माफ़ी लागू!"

दूसरी चुनौती:
नया दिन, नयी चुनौती -शिवराज जी 
पढ़ लिखकर कहाँ जाएं सरकार, दीजिए हमारे युवाओं को रोज़गार !

तीसरी चुनौती:
"मातृशक्ति की सुनो गुहार, महिलाओं को सुरक्षा दो सरकार! 
शिवराज जी, आपकी ओर से इन विषयों पर ठोस क़दम उठाये जाने का इंतजार कर रहा हूँ!

चौथी चुनौती:
मासूम जिंदगियों पर कुपोषण का वार, जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं दीजिये सरकार।
मप्र को फ़िट बनाईए 

पांचवी चुनौती:
आम नागरिक पर पेट्रोल-डीज़ल की मँहगाई की मार,
क्या मूल्यवृद्धि पर लगाम लगाएंगे श्रीमान ?

छठी चुनौती:
अस्पताल में निर्दोषों ने फिर गंवाई अपनी जान,
चिकित्सालयों को चक चौबंद रखिये श्रीमान 

सातवीं चुनौती:
शिक्षकों की कमीं से विद्यार्थी हो रहे परेशान,
विद्यालयों में गुणवत्ता पर ध्यान दीजिये श्रीमान।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने टि्वटर पर एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया था| जिसमे उन्होंने विराट कोहली, रितिक रोशन और सायना नेहवाल को चैलेंज दिया था। विराट ने भी चैलेंज को आगे बढ़ाते हुए  महेंद्र सिंह धोनी, अनुष्का शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज दिया| इसके बाद पीएम मोदी का ट्वीट आया और उन्होंने विराट का चैलेंज स्वीकार कर लिया | 'Hum Fit Toh India Fit ' हैशटैग नाम से अब लोग एक दुसरे को फिटनेस चैलेंज दे रहे हैं, खासकर भाजपा में यह ट्रेंड बन गया है । इसके बाद कई वरिष्ठ नेता, मंत्री विधायक इस चैलेंज को स्वीकार कर अन्य को चैलेंज दे चुके हैं|  फिटनेस के नाम पर शुरू हुई यह चैन अब राजनीती में तब्दील हो गई है और अब इसको लेकर जमकर सियासी हमले हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button