मंदसौर: 8 जून को होगी बड़ी सभा, तोगड़िया, यशवंत सिन्हा और शत्रुध्न करेंगे शिरकत

भोपाल
बुधवार को मंदसौर के पिपलियामंडी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा के बाद अब 8 जून शुक्रवार को एक और ब़ड़ी सभा होने वाली है।जिसमें भाजपा के कई बड़े दिग्गज नेता भी शामिल होंगें।कांग्रेस के साथ साथ अब भाजपा नेताओं ने भी अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, राहुल गांधी के बाद अब किसान नेता किसान मजदूर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा 'कक्काजी'  मंदसौर पहुंच रहे हैं। वे यहां किसान आंदोलन को लेकर बात करेंगे।

बताया जा रहा है आठ जून को होने वाली इस सभा में व्हीएचपी के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा के साथ साथ अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुध्न सिन्हा भी शामिल होंगें।इसके पहले आज गुरुवार को कक्का जी मंदसौर पहुंचेंगें और यहां मीडिया से किसान आंदोलन को लेकर बात रखेंगे।सभा के पहले 8 जून को असहयोग दिवस मनाया जाएगा।इसके बाद 10 जून को भारत बंद को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके लिए कक्का जी ने 8 जून को दलौदा में सभा की परमिशन ले ली है। इसमें विभिन्न राज्यों से नेता आएंगे। शाम 4 बजे किसान नेता कक्का जी की उपस्थिति में होने वाली इस सभा में दलोदा मंडी में किसानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। ये सभी नेता 8 जून को इंदौर पहुंचेंगे। यहां से ये सभी मंदसौर के दलोदा में आएंगे। यहां से सभा करके रात्रि विश्राम रतलाम में करेंगे।

सुत्रों की माने तो राहुल गांधी के बाद इस बड़ी सभा से शिवराज सरकार को घेरा जा सकता है। चुंकी बुधवार को राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी और राज्य की शिवराज सरकार पर जमकर हमले बोले है।ऐसे में अपनी ही सरकार से नाराज चल रहे य़शवंत सिन्हा और शुत्रध्न सिन्हा सरकार के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकते है। इसके पहले भी दोनों नरसिंहपुर में किसानों के साथ धरने पर बैठे थे और जमकर शिवराज सरकार और मोदी पर हमला बोला था। वही हाल ही विहिप नेता के पद से हटाए गए प्रवीण तोगडिया संघ और भाजपा से नाराज चल रहे है, वो भी सरकार पर तीखे हमले कर सकते है।

हाई अलर्ट पर मंदसौर, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर
बड़े नेताओं को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए 11 जोनल आईजी को अतिरिक्त फोर्स दिया गया है।  इस प्रकार बड़े जोन को लगभग 700 जवान अतिरिक्त दिए गए हैं।  इसके अतिरिक्त एसएएफ की 89 कंपनियां कानून व्यवस्था के लिए दी गई हैं। आंदोलन को देखते हुए मुख्य केंद्र मंदसौर को पुलिस ने 20 जोन में बांट दिया है। 100 जगह कैमरे लगाए गए हैं। मंदसौर, रतलाम, नीमच को जोड़ने वाले हाईवे को 10 सेक्टर में बांटकर फोर्स तैनात किया गया है। मंदसौर, नीमच, रतलाम सहित प्रदेश के 35 संवेदनशील जिलों में उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को 10 हजार अतिरिक्त लाठियां दी गई हैं। इसके अलावा जल्द पहुंचने के लिए 100 अतिरिक्त गाड़िंया भी दी गई हैं। पुलिसकर्मियों को 20 हजार हेलमेट और चेस्ट गार्ड भी दिए गए हैं।इंदौर में 8, राजगढ़ में 8, मुरैना में 7, भोपाल में 6, दतिया में 6, शिवपुरी में 5, गुना में 5 सतना में 5 अतिरिक्त गाड़ियां दी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button