शिक्षाकर्मी संविलियन : हाईपावर कमेटी ने 8 जून को CM से मांगा समय

रायपुर
 शिक्षाकर्मियों की मांगों पर निर्णय लेने के लिए गठित हाईपावर कमेटी ने मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह से आठ जून को समय मांगा है। मुख्यमंत्री इन दिनों विकास यात्रा के तहत आठ जिलों के दौरे पर निकले हैं। उन्होंने बयान दिया था कि हाईपावर कमेटी से पांच जून तक रिपोर्ट देने को कहा गया है।

इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि पांच जून को मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंप दी जाएगी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ। पांच जून को मुख्यमंत्री बालोद जिले के दौरे पर थे।

रात में मुख्यमंत्री रायपुर लौटे लेकिन बुधवार सुबह ही बेमेतरा, दुर्ग व गरियाबंद की विकास यात्रा पर निकल गए। आठ जून को विकास यात्रा में विश्राम का दिन है। उस दिन मुख्यमंत्री रायपुर में रहेंगे। हाईपावर कमेटी के सभी सदस्य उसी दिन दोपहर को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उन्हें संविलियन की रिपोर्ट सौंपेंगे।

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की रिपोर्ट तैयार हो चुकी है। मुख्य सचिव अजय सिंह ने खुद इसकी पुष्टि की है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि रिपोर्ट मैं क्या है। बुधवार को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल ने नईदुनिया से कहा-हमने आठ जून को समय मांगा है।

उसी दिन रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। इधर संविलियन को लेकर आंदोलित शिक्षाकर्मियों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। 

शिक्षाकर्मी जानना चाहते हैं कि संविलियन हो रहा है या नहीं, क्या क्रमोन्नति का लाभ मिलेगा, संविलियन होगा तो शर्तें क्या होंगी, अनुकंपा, स्थानांतरण और दूसरी मांगों पर कमेटी ने क्या निर्णय लिया है। शिक्षाकर्मियों के इन सवालों का जवाब देने को कोई भी अफसर तैयार नहीं है।

मुख्य सचिव अजय सिंह ने साफ कर दिया है कि यह हाईप्रोफाइल मामला है। रिपोर्ट पूरी तरह गोपनीय है। खुलासा मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ही करेंगे। हालांकि शासन में उच्च पदस्थ सूत्र बता रहे कि संविलियन पर निर्णय हो चुका है। शर्तें क्या होंगी यह मुख्यमंत्री ही तय करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button