वझे को हर महीने 100 करोड़ वसूली का टारगेट,BJP के निशाने पर उद्धव सरकार

मुंबई
बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन से भरी स्‍कॉर्पियो मिलने के मामले (Mukesh Ambani Threat Case) में बड़ी तेजी से घटनाक्रम बदल रहे हैं। कुछ दिन पहले मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर पद से हटाए गए परमबीर सिंह ने महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह का कहना है कि इस मामले में सस्‍पेंड किए गए एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट सचिन वझे (Encounter Specialist Sachin Waze) को देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये कलेक्‍ट करने के लिए कहा था। परमबीर सिंह के इन आरोपों के बाद महाराष्‍ट्र में सियासी गर्मी बढ़ गई है। गृह मंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है।

अनिल देशमुख ने ट्वीट किया कि परमबीर सिंह ने खुद को बचाने और आगे की कानूनी कार्रवाई से खुद को बचाने के लिए यह झूठा आरोप लगाया है. जबकि एंटीलिया मामले के साथ-साथ मनसुख हिरेन हत्याकांड में भी सचिन वाजे की संलिप्तता स्पष्ट हो रही है और जांच तत्कालीन पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह तक पहुंचने की संभावना है.

अनिल देशमुख ने यह ट्वीट तब किया है जब मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह का सीएम उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र सामने आया है. इस पत्र में एंटीलिया मामले में उलझे सचिन वाजे का उल्लेख किया गया है. पत्र में राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये हर महीने जुटाने को कहा था.

परमबीर सिंह को हाल ही में मुंबई के पुलिस आयुक्त के पद से हटाया गया था. परमबीर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने अनिल देशमुख पर यह आरोप लगाया है. उन्होंने पत्र में लिखा कि सचिन वाजे ने उन्हें बताया था कि अनिल देशमुख ने उनसे हर महीने सौ करोड़ रुपये कलेक्ट करने को कहा था.

बीजेपी बोली- गृहमंत्री को हटाया जाए

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने अनिल देशमुख को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर का कहना है कि मुंबई में जबरन वसूली चल रही थी और सचिन वाजे गृह मंत्री के एजेंट थे. बीयर बार से लेकर अन्य स्थानों पर पैसे वसूले जा रहे थे, अनिल देशमुख को अब बाहर का दरवाजा दिखाया जाना चाहिए.

Back to top button