पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर

बर्मिंघम

स्टार शटलर पीवी सिंधु ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं. वर्ल्ड नंबर-7 और रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु को सेमीफाइनल में थाईलैंड की वर्ल्ड नंबर-11 पोर्नपावी चोचुवोंग ने मात दी. 43 मिनट तक चले मुकाबले में चोचुवोंग ने सिंधु को आसानी से 21-17, 21-9 से हराया.

फाइनल में चोचुवांग का सामना रत्चानोक इंतानोन और नोजोमी ओकुहारा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा. 25 साल की सिंधु दूसरी बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचीं थीं. इससे पहले 2018 में भी वह अंतिम चार में पहुंची थीं, तब उन्हें जापान की अकाने यामागुची ने हरा दिया था.

चोचुवोंग की सिंधु के खिलाफ यह छह मैचों में दूसरी जीत है. पूरे मैच के दौरान सिंधु संघर्ष करती दिखीं. पहले गेम में सिंधु 5-11 से पीछे थीं. इसके बाद सिंधु ने वापसी करते हुए स्कोर 16-17 कर दिया. लेकिन इसके बाद सिंधु महज एक अंक हासिल कर पाईं. दूसरे गेम में सिंधु बिल्कुल लय में नहीं दिखीं और गेम 9-21 से हार गईं.

प्रकाश पादुकोण (1980) और पुलेला गोपीचंद (2001) के अलावा कोई भी भारतीय यहां खिताब नहीं जीत सका है. पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल 2015 में फाइनल में पहुंचीं, लेकिन वह खिताब जीतने में असफल रही थीं. उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन ने हरा दिया था.

 

Back to top button