संजय राउत का ट्वीट- हमको नए रास्‍तों की तलाश है

मुंबई
एंटीलिया केस की जांच की आंच महाराष्ट्र की सरकार तक पहुंच गई है. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने वसूली टारगेट के गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद उद्धव सरकार में गृहमंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी खतरे में आ गई है. महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में भी हलचल है. इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने रविवार की सुबह इस केस को लेकर शायराना अंदाज में ट्वीट किया.

संजय राउत ने गीतकार जावेद अख़्तर की एक शायरी को ट्वीट करते हुए लिखा, ''शुभ प्रभात, हमको तो बस तलाश नए रास्तों की है, हम हैं मुसाफिर ऐसे जो मंजिल से आए हैं.''

परमबीर सिंह ने क्‍या आरोप लगाए?
सिंह ने शनिवार को एक चिट्ठी से महाराष्‍ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया। उन्‍होंने गृहमंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाया कि मंत्री ने उनके टीम मेंबर सचिन वझे को बार और हुक्का पार्लरों से प्रतिमाह 100 करोड़ रुपये उगाहने का टारगेट दिया था। इसके जवाब में देशमुख ने ट्वीट किया कि सिंह ने एसयूवी मामले में कार्रवाई और मनसुख हिरेन की मौत से संबंधित मामले में खुद को बचाने के लिए उन पर झूठे आरोप लगाए। यह मामला ऐसा है जिससे शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार की टेंशन बढ़ गई है।

NIA कर सकती है परमबीर सिंह से पूछताछ
मुकेश अंबानी के केस का पूरा इनवेस्टिगेशन अब एनआईए कर रही है, जिसने सचिन वझे को अरेस्ट किया है। एनआईए केंद्रीय एजेंसी है। इस बात की पूरी संभावना थी कि पमरबीर सिंह को भी इस केस में बयान के लिए बुलाया जाता, क्योंकि वह सचिन के बॉस थे। परमबीर सिंह अभी सर्विस में हैं। सितंबर 2022 में उनका रिटायरमेंट है।

सूत्रों के मुताबिक शिवसेना इस चिट्ठी के बाद एनसीपी से अपने आगे के रिश्तों पर विचार कर सकती है और हो सकता है कि जिद से हटते हुए बीजेपी बड़ी पार्टी होते हुए भी शिवसेना का मुख्यमंत्री बना रहने दे और बिहार की तर्ज पर महाराष्ट्र में फिर शिवसेना के साथ गठबंधन का मन बनाए।

Back to top button