रांची में मास्क नहीं पहनने वाले 436 लोगों पर 2.18 लाख रुपये का जुर्माना

रांची
कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव व सुरक्षा के मद्देनजर रांची ट्रैफिक पुलिस द्वारा विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. कुल 436 लोगों पर 2.18 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

गोंदा ट्रैफिक थाना क्षेत्र में 99 लोगों पर 49500 रुपये, जगन्नाथपुर ट्रैफिक थाना क्षेत्र में 71 लोगों से 35500 रुपये, कोतवाली ट्रैफिक थाना क्षेत्र में 100 लोगों पर 50 हजार, लालपुर ट्रैफिक थाना क्षेत्र में 166 लोगों पर 83000 रुपये का जुर्माना लगाया गया. साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर सिगरेट पीनेवाले 36 लोगों पर भी जुर्माना लगाया गया.

उधर, कोविड-19 को लेकर रांची एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर राजधानी के सभी थाना क्षेत्रों में देर रात तक सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान दर्जनों लोगों पर हेलमेट व मास्क नहीं होने को लेकर जुर्माना लगाये जाने की कार्रवाई की जा रही थी.

लालपुर थाना क्षेत्र के मोरहाबादी में भी सघन जांच की जा रही थी. वहां रात नौ बजे तक 40 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया था. इसी तरह दूसरे थाना क्षेत्रों में भी कार्रवाई की जा रही थी. मामले में एसएसपी ने कहा कि चेकिंग देर रात तक चलेगी. मामले में कितने लोगों से जुर्माना वसूला गया, यह जानकारी रविवार को दी जायेगी.

रांची. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने दुकानों और प्रतिष्ठानों के लिए गाइडलाइन जारी की है. लेकिन, कई दुकानों में इसका पालन नहीं किया जा रहा है. शनिवार को कार्यपालक दंडाधिकारी मेरी मड़की ने लोअर बाजार थाना क्षेत्र में जांच अभियान चलाया. इस दौरान नोरा फोटो लैबे, खादिम, बालाजी मोबाइल, गणेश हैंडलूम, पाॅल गिनी ज्वेलरी हाउस को नोटिस जारी किया गया. इन्हें निर्देश दिया गया कि हर हाल में कोरोना गाइडलाइन पालन करें. अन्यथा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जायेगी.

रांची. नगर निगम फिर से सैनिटाइजेशन अभियान शुरू करने जा रहा है. शहर में कुल 53 वार्ड हैं, जबकि निगम के पास 26 गन माउंटेड मशीनें हैं. ऐसे में निगम ने हर वार्ड में एक दिन छोड़कर सैनिटाइजेशन अभियान चलाने की योजना बनायी है. गन माउंटेन मशीन के अलावा हैंड सैनिटाइजेशन मशीन का भी इस्तेमाल किया जायेगा. अगर किसी भी मोहल्ले या घर से कोई कोरोना संक्रमित मिलता है, तो एक फोन कॉल पर उस मुहल्ले या घर को सैनिटाइज किया जायेगा. इसके लिए निगम ने हेल्पलाइन नंबर 0651-2200011 भी जारी किया है.

Back to top button