ट्रेनों के लेट होने पर यात्रियों को मिलेगा नाश्ता!

लखनऊ
देश भर में ट्रेनों की लेटलतीफी को लेकर रेलवे प्रशासन सवालों के घेरे में हैं। ऐसे में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने विमानों की तर्ज पर ट्रेनों के लेट होने पर सुविधा देने का विचार किया है। उन्होंने अपने अफसरों पर ट्रेनों के लेट होने पर यात्रियों को खानपान संबंधी सुविधा देने का सुझाव दिया है, साथ ही इस योजना पर जल्द विचार के निर्देश भी दिए।

केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि विमानों की तर्ज पर अगर महत्वपूर्ण ट्रेनें ज्यादा लेट होती हैं, तो यात्रियों को विमानों की तरह सुविधाएं देने पर विचार किया जाएगा। देश भर में ट्रेनों के लेट को लेकर मचे हायतौबा संबंधी सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर सम्भव होगा तो रेलवे भी विमान यात्रियों की तर्ज पर प्रमुख ट्रेनों के लेट होने पर यात्रियों को खानपान सम्बंधी सुविधा दे सकती है। हालांकि, उन्होंने सीधे तौर पर घोषणा करने के बजाए इस योजना पर अफसरों को काम करने के निर्देश दिए।

रेलमंत्री पीयूष गोयल सोमवार को राज्यों के पत्रकारों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। दूसरी ओर उन्होंने कहा कि नैशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (एनबीसीसी) जल्द ही चारबाग स्टेशन और लखनऊ जंक्शन के कायाकल्प का काम शुरू करेंगे। इसके बाद लखनऊ के लोगों को उच्चस्तरीय सुविधाएं मिलने लगेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button