लालू परिवार के पटना में निर्माणाधीन मॉल को ED ने किया सील

पटना 
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही हैं। एक नए मामले में बिहार की राजधानी पटना में लालू परिवार की तरफ से बनाए जा रहे मॉल को मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सील कर दिया। बता दें कि करीब 750 करोड़ की लागत से बन रहे इस मॉल पटना का सबसे बड़ा मॉल बताया जाता रहा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मॉल की जमीन को बेनामी संपत्ति बताते हुए सबसे पहले यह मामला उठाया था।  

इससे पहले भी पिछले साल मई में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने मॉल के निर्माण पर रोक लगा दी थी। इसका कारण यह बताया गया था कि मॉल बनाने से पहले पर्यावरण विभाग से मंजूरी नहीं ली गई थी। गौरतलब है कि इस मॉल के निर्माणाधीन मालिकों में तेजस्वी यादव और उनकी मां राबड़ी देवी शामिल हैं। 

बता दें कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप पर अपने परिवार के मालिकाना हक वाले मॉल की मिट्टी को सरकारी विभाग को बिना टेंडर ही बेचने का आरोप है। बीजेपी नेता सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि मॉल की मिट्टी संजय गांधी जैविक उद्यान में बिना टेंडर के ही डाली गई है और 90 लाख रुपये की कमाई की गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button