अभा मारवाड़ी युवा मंच के छ.ग. प्रांत के प्रातीय अध्यक्ष र्निविरोध निर्वाचित हुए अमर

जांजगीर-चांपा
छत्तीसगढ़ मारवाड़ी युवा मंच का सूरजपुर में पिछले दिनों आॅनलाईन के माध्यम से 7वें प्रांतीय अधिवेशन सूर्योदय सम्पन्न हुआ। प्रांतीय सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष कपिल लखोटिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती अर्चना गर्ग, चुनाव अधिकारी सुनील जैन, प्रदेश अध्यक्ष सुनील अग्रवाल (बाबी) एवं प्रान्त के पदाधिकारियों अतिथ्यि में प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के अगले प्रदेश अध्यक्ष अमर सुल्तानिया को बनाया गया।

छत्तीसगढ़ मारवाड़ी युवा मंच के चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष पद हेतु 5 नामांकन भरे गए जिसमें अमर सुल्तानिया, प्रशांत गांधी, श्रवण अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, प्रेम अग्रवाल, के द्वारा नामांकन भरा गया था। नामांकन नाम वापसी के अंतिम दिन अमर सुल्तानिया के पक्ष में सभी ने अपना नाम वापस लिया जो सूरजपुर में कोरोना काल को देखते हुए आॅनलाईन अधिवेशन कराया गया। चुनाव अधिकारी सुनील जैन ने प्रदेश अध्यक्ष हेतु अमर सुल्तानिया का नाम घोषणा कर शपथ दिलाई एवं प्रमाण पत्र दिया। साथ ही प्रदेश में 5 प्रदेश उपाध्यक्ष की भी धोषणा हुई जिसमें 4 निर्विरोध चुने गए – सलभ अग्रवाल, ऋषभ केडिया, संगीता मित्तल, शुभम चौधरी चारो र्निविरोध चुने गए एवं सुमीत अग्रवाल एवं शुभम अग्रवाल के बीच अधिवेशन में वोटिंग हुई जिसमें सुमित अग्रवाल ने जीत हासिल की।

छत्तीसगढ़ प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर अमर सुल्तानिया ने सर्वप्रथम सूरजपुर महामाया माई की धरती को प्रणाम किया और कहा कि आने वाले समय में मंच की नवीन प्रांतीय कार्यकारिणी का गठन सभी वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन से करते हुए पूरे प्रदेश में युवा मंच के कार्य को पहुचाएंगे। मंच के राष्ट्रीय कार्यालय के निदेर्शानुसार प्रदेश में संगठन का काम सक्रियता से हो एवं सदस्यता विस्तार सहित मंच के सभी राष्ट्रीय प्रकल्पाओं का प्रदेश में प्रत्येक शाखाएं क्रियान्वित कर सके इस हेतु विशेष कार्ययोजना बनाई जाएगी। आने वाले समय में 18 से 27 वर्ष के युवाओं को मंच में जोड़ा जायेगा एवं संगठन विस्तार को नया स्वरूप दिया जायेगा, साथ ही हर सामाजिक क्षेत्र में हर सामाज की जरूरतों को लेकर मंच के युवा साथी नीचे तक जायेंगे। इस वैश्विक महामारी बिमारी कोरोना काल जैसे बिमारी के लिए सभी मंचस्थ साथी जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना से  छ.ग. के युवा मंच साथी मिलकर लड़ेगे और मारवाड़ी युवा मंच को एक नई ऊॅचाईयो में ले जाने का प्रयत्न करेंगे।

Back to top button