दिल्‍ली निवास में क्‍वारंटीन हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

भोपाल
कांग्रेस के दिग्‍गज नेता, राज्‍यसभा सदस्‍य और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वरिष्‍ठ नेता ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. उन्‍होंने लिखा, 'मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मैं फिलहाल अपने दिल्‍ली निवास पर क्‍वारंटीन हूं. कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुद को आईसोलेशन में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी सतर्कता बरतें.'

दिग्विजय सिंह ने दमोह उपचुनाव के दौरान प्रचार में भी हिस्‍सा लिया था. उनके अलावा चुनाव प्रचार में जुटे कई नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय टंडन और कांग्रेस के दमोह जिला अध्‍यक्ष मनु मिश्रा भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जतारा विधायक और बीजेपी के प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटीक, निवाड़ी जिला अध्यक्ष अखिलेश अपाचे, पूर्व विधायक केके श्रीवास्तव समेत कई अन्‍य नेता भी पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी नेताओं ने दमोह उपचुनाव में प्रचार की कमान संभाली थी.

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण से 53 और लोगों की मौत हो गई तथा 10,166 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. नए रोगियों एवं इससे मरने वालों का यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ बृहस्पतिवार को प्रदेश में 53 कोविड-19 मरीजों की मौत हुई है. इसी के साथ इस वायरस से राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4365 हो गई है.’’ उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 10,166 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 3,73,518 तक पहुंच गयी.

Back to top button