कलेक्टर ने तुड़वाया दुकान का ताला, अंदर दर्जनों ग्राहक कर रहे थे खरीदारी

 

    धौलपुर ,
राजस्थान के धौलपुर जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते जिले के बाड़ी कस्बे सहित अन्य कस्बों और शहरों में सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की जम कर धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं.

ग्राहकों की भीड़ नजर आई तो सरकार की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए एसपी और कलेक्टर को बाड़ी और बसेड़ी कस्बे का दौरा करना पड़ा. कोरोना की दूसरी लहर में लोग अभी भी बीमारी को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं जिनके खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्यवाही की जा रही है.
 
जिले के बाड़ी कस्बे का जिला कलक्टर और एसपी ने पैदल भ्रमण किया तो उन्होंने लोगों और दुकानदारों से समझाइश कर उन्हें घर भेजा लेकिन बाड़ी कस्बे के गारमेंट्स की दुकान पर जिला कलेक्टर और दुकान मालिक से ताला ना खोलने को लेकर नोंक-झोंक हो गई.
       

नोंक-झोंक के दौरान महिलाओं ने भी कलेक्टर को खरी-खोटी सुना दी. जिला कलेक्टर ने पुलिस बल के सहयोग से दुकान का ताला तुड़वाया तो दुकान के अंदर दर्जनों ग्राहक बैठे मिले. ग्राहकों की भीड़ को देख जिला कलेक्टर भौंचक्के रह गए और उन्होंने सम्बंधित अधिकारियो को तुरंत आपदा प्रबंधन के तहत कार्यवाही के निर्देश दिए. दुकान को सीज कर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है .
   

वहीं, बाड़ी कस्बे की दूसरी गारमेंट्स की घर वाली दुकान में में भी 80 ग्राहक पाए जाने पर लगाया 20 हजार रुपये का जुर्माना और दुकान को सीज कर दिया गया हैं. साथ ही एक होलसेल विक्रेता पर ग्यारह सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है.
                   
धौलपुर जिले में कोरोना के मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. सोमवार को भी जिले में 418 नए मरीज सामने आये हैं जिसमें से 199 मरीज बाड़ी कस्बे में मिले हैं और वर्तमान में एक हजार 465 केस मौजूद हैं.

जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने बताया कि कोरोना के मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है. उसको देखते हुए मैंने और एसपी ने आज बाड़ी की विजिट की और वहां देखा कि रेडिमेड की दुकानों पर करीब डेढ़ सौ आदमी पाए गए. उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करा कर दुकानों को सीज कर 20-20 हजार का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा धौलपुर में 12, बाड़ी में 5 और मनियां में आठ और अन्य क्षेत्रों को मिला कर कुल 35 दुकानों को सीज किया है. दुकान माल‍िकों के खिलाफ आपराधिक मुकदमे दर्ज किये जाएंगे.

 

Back to top button