शुजात बुखारी हत्याकांड में चौथा संदिग्ध दिखा, सबके सामने से पिस्टल लेकर भागा

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में एक बड़ा खुलासा हुआ है. अभी तक इस मामले में तीन आतंकियों का नाम आ रहा था, लेकिन अब चौथा संदिग्ध भी सामने आया है. जिस जगह पर शुजात बुखारी को गोली मारी गई थी, वहां का एक वीडियो सामने आया है जिसमें चौथा संदिग्ध दिख रहा है.

चौथा संदिग्ध शुजात बुखारी की बॉडी के पास ही खड़ा है और वहां पर तुरंत मौका देखते ही पिस्टल उठाकर भाग जाता है. वीडियो में ऐसा लग रहा है कि शुरू में तो चौथा संदिग्ध पहले मदद करने का नाटक कर रहा है और जैसे ही वहां पर भीड़ बढ़ जाती है तो वह मौका देखते ही पिस्टल उठाकर भागने की कोशिश करता है.

पहले तीन आतंकियों का नाम आया था सामने

पुलिस के मुताबिक, आतंकी शुजात बुखारी को मारने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते थे और इसीलिए उन पर ताबड़तोड़ 15 गोलियां दागी गई थीं.

शुजात बुखारी की हत्या के बाद सामने आए संदिग्ध बाइक सवार हमलावरों की पहचान कर ली गई थी. तीनों लश्कर के आतंकी हैं. उनकी पहचान अबू उसामा, नवीद जट और मेहराजुद्दीन बंगारू के रूप में हुई है.
 
इनमें से नवीद जट कुछ समय पहले कश्मीर हॉस्पिटल से फरार हो गया था. संदिग्धों की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें नवीद जट बाइक पर बीच में बैठा दिख रहा है. पुलिस ने तीनों संदिग्धों की पहचान के लिए उनकी तस्वीरें जारी की थीं और स्थानीय लोगों की भी मदद ली गई.

श्रीनगर में गुरुवार की शाम तीन बाइक सवार आतंकियों ने शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्‍या कर दी. जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के मुताबिक, गुरुवार की शाम वह श्रीनगर के प्रेस एन्क्लेव में स्थित अपने ऑफिस से एक इफ्तार पार्टी में शरीक होने के लिए निकले थे. तभी उन पर यह जानलेवा हमला हुआ. हमले में उनकी सुरक्षा में तैनात दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई.

सुपुर्द-ए-खाक किए गए बुखारी, उमड़ा जन सैलाब

जम्मू कश्मीर के बारामुला में आज शुजात बुखारी को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. बुखारी के जनाजे में लोगों का सैलाब उमड़ा पड़ा. उनको आखिरी विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोग जनाजे में शामिल हुए और आतंकियों को करारा जवाब दिया. शुक्रवार को बुखारी को उनके पैतृक गांव में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button