घुसपैठ की फिराक में आतंकी, कर सकते हैं बड़ी वारदात

नई दिल्ली 
कश्मीर में बिगड़ते हालात के बीच एलओसी से 35 आतंकी घुसपैठ कर वारदात करने की फिराक में हैं। सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसी को इसकी जानकारी मिली है कि ये आतंकी अलग-अलग ग्रुप में अलग-अलग इलाकों से घुसपैठ कर सकते हैं। रमजान के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से जम्मू-कश्मीर में नीको (नॉन इनिशिएशन ऑफ कॉम्बेट ऑपरेशन) लागू किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, आर्मी की तरफ से सरकार को नीको के दौरान हुई आंतकी वारदातों और घुसपैठ की कोशिशों के डेटा सहित पूरी रिपोर्ट सौंपी गई है। रिपोर्ट बताती हैं कि इस दौरान टीआईआई (टेररिस्ट इनिशिएटिव इंसिडेंट) बढ़े हैं। 
 

सूत्रों का कहना है कि इंटेलिजेंस एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, चार अलग-अलग ग्रुप में आतंकी एलओसी से घुसपैठ की तैयारी में हैं। लश्कर-ए-तैयबा के 18 आंतकी कश्मीर के कुपवाड़ा के मच्छेल सेक्टर से घुसपैठ कर सकते हैं। ये दो छोटे ग्रुप में घुसकर कुपवाड़ा में आर्मी के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। नौगाम सेक्टर से घुसपैठ करने के फिराक में लश्कर ए तयैबा के 8 आंतकी हैं। 

सूत्रों के मुताबिक, पुंछ सेक्टर से छह आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। इंटेलिजेंस एजेंसी को जानकारी मिली है कि अगर यह आतंकी घुसने में असफल रहे तो फॉर्वर्ड डिफेंस लोकेशन में आईईडी (विस्फोटक) प्लांट कर सकते हैं। पुंछ के ही बीजी सेक्टर से 3 आतंकी घुसपैठ की कोशिश में हैं। सूत्रों के मुताबिक, एलओसी से घुसपैठ की कोशिश के साथ ही आतंकियों की योजना घाटी के अंदर के हिस्से में सुरक्षा बलों से हथियार छीन कर माहौल बिगाड़ने की भी है। इंटेलिजेंस एजेंसी सूत्रों के मुताबिक, अनंतनाग में बस स्टैंड के पास आंतकी सुरक्षा बलों से हथियार छीनने की कोशिश कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button