श्रेयस अय्यर का श्रीलंका दौरे पर जाना मुश्किल 

 नई दिल्ली 
भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का श्रीलंका दौरे में खेलना मुश्किल है। अय्यर के श्रीलंका दौरे के लिए फिट होने की संभावना नहीं है। विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस दौरे में कप्तानी के लिए उनके नाम की चर्चा चल रही थी। सीमित ओवरों की इस सीरीज के लिए उनके अलावा शिखर धवन और हार्दिक पांड्या कप्तानी की रेस में थे। अब धवन और पांड्या में से किसी एक को कप्तान बनाए जाने की संभावना है।

अय्यर को इस साल खेली गई इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी।  इसके बाद 9 अप्रैल को उनकी सर्जरी हुई थी। इसके बाद उनकी चोट को पूरी तरह ठीक होने में तीन महीने का समय लगने की उम्मीद है। इस वजह से श्रीलंका दौरे में उनका खेलना मुश्किल बताया जा रहा हौ चोट की वजह से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करने वाले अय्यर इसके बाद आईपीएल 2021 बाहर हो गए थे। उनकी जगह ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 के स्थगित होने से पहले टीम की कमान संभाल रहे थे।

 बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने उनकी चोट को लेकर टीम मैनेजमेंट के साथ-साथ राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से बात की है। इन सबकी राय है कि अय्यर की वापसी का लक्ष्य टी 20 वर्ल्ड कप होना चाहिए। इस टूर्नामेंट के अक्टूबर में शुरू होने की संभावना है, तब तक अय्यर ना सिर्फ अपनी चोट से उबर जाएंगे बल्कि वो तब तक फिटनेस भी हासिल कर लेंगे। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 2 वनडे और 2 टी20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर रवाना होना है। ये सीरीज 13 से 27 जुलाई के बीच खेली जाएगी। जानकारी के मुताबिक सारे मैच कोलंबो में खेले जाएंगे।

Back to top button