बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में यूज़र्स को मिलेगा ये मैप

PUBG मोबाइल गेम के भारतीय वर्जन Battlegrounds Mobile India ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक पोस्टर के ज़रिए PUBG मोबाइल के फेमस Sanhok मैप को दिखाया है, जिससे पता चलता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में ये मैप यूज़र्स को मिलेगा. आपको बता दें कि Battlegrounds mobile India PUBG का ही भारतीय वर्जन है, ये बैटल रॉयल गेम खास तौर पर भारतीय यूज़र्स के लिए बनाया गया है. कंपनी ने इस गेम के लॉन्च के पहले यह सुनिश्चित किया है कि भारतीय यूज़र्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षित रहे.

इस गेम के रिलीज की तारीख का अभी तक मालूम नहीं है, लेकिन इसको डेवलॅप करने वाली कंपनी Krafton के अनुसार जल्द ही यह गेम भारतीय यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक पोस्टर को शेयर किया है. इस पोस्टर में गेम के मैप को दिखाया गया है, जो कि PUBG मोबाइल के फेमस Sanhok मैप के Ban Tai लोकेशन के जैसा है.

Sanhok मैप का साइज 4×4 है और इस मैप को PUBG गेम में पहली बार सितंबर 2018 में जोड़ा गया था. पोस्टर से पता चलता है कि आगामी गेम में यह मैप यूजर्स को खेलने के लिए मिलेगा. Sanhok मैप PUBG के अन्य मैप Erangel और Miramar मैप से छोटा है, लेकिन गेम के लेटेस्ट मैप Livik से बड़ा है. कंपनी ने शेयर किये गए पोस्टर में इसके अलावा कोई और जानकारी नहीं दी है.

कंपनी ने इस नए गेम के लिए अपनी अपडेटेड प्राइवेसी पालिसी को शेयर किया था, जिसके अनुसार 18 साल के कम उम्र के प्लेयर को इस गेम खेलने के लिए अपने पेरेंट्स का नंबर देना अनिवार्य है. इस पॉलिसी के अनुसार पेरेंट्स जब भी महसूस करे कि उनके अनुमति के बगैर किसी जानकारी को शेयर किया गया है या प्लेयर उनके अनुमति के बगैर गेम खेल रहा है तो, वो कंपनी से संपर्क कर उस जानकारी को सिस्टम से हटाने के लिए कह सकते है.

PUBG मोबाइल को भारत में सितंबर 2020 में यूजर्स के डेटा को असुरक्षित रूप से स्टोर या इस्तेमाल करने के चलते 117 अन्य चाइनीज ऐप्स के साथ बैन कर दिया गया था. तब से इस गेम को डेवलॅप करने वाली कंपनी Krafton इस गेम को भारत में दुबारा लॉन्च करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी प्रयास में इस गेम को Battleground Mobile India को नया नाम दिया है. कंपनी ने अभी तक इस गेम के लॉन्च करने की तारीख का ऑफिशियल घोषणा नहीं की है.

Back to top button