तिहाड़ में क़ैदी की मौत, पीड़ित के वकील ने लगाया हत्या का आरोप

नई दिल्ली 
तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी नरेंद्र संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिला है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि उन्हें दोपहर एक बजे इस घटना के बारे में सूचित किया गया.

पुलिस ने बताया कि 21 वर्षीय विचाराधीन कैदी बाहरी दिल्ली के रणहौला क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में 2015 से जेल संख्या पांच में बंद था.

तिहाड़ सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र की शिकायत किसी ने तिहाड़ प्रशासन से की थी. इसके बाद उसे बुलाया गया था. सुनवाई के दौरान नरेंद्र ने अपना सर कई बार दीवार से मारा जिससे वो ज़ख़्मी हो गया और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

जेल से एक अधिकारी ने बताया कि कैदी ने दीवार पर अपना सिर पटका और आत्महत्या कर ली. हालांकि पीड़ित के वकील ने दावा किया कि जेल के एक कर्मचारी ने उसकी हत्या की है. सिंह ने कहा कि कैदी के मामले की सुनवाई 11 जुलाई को होनी थी.

उन्होंने यह भी दावा किया कि जेल अधिकारियों ने उसकी मौत के बारे में परिवार को भी सूचित नहीं किया और शनिवार को ही दोपहर बाद लगभग तीन बजे कुछ परिचितों के माध्यम से मौत के बारे में उन्हें पता चला. पुलिस ने बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराई जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button