कोरोना मरीजों के इलाज के लिए किसान ने किया मुक्त हस्त से सहयोग

रायपुर। कोरोना संक्रमण के इस दौर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जहां सरकार और प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है वहीं दान करने में रायपुर जिले के किसान भी पीछे नहीं है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए राज्य के लोगों से मुख्यमंत्री सहायता कोष में नागरिकों,स्वयंसेवी संगठनों ,संस्थाओं और शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से मदद की अपील की थी।
इसी तारतम्य में गत दिवस रायपुर के लक्ष्मी नगर एकता चौक निवासी तथा कृषक श्री किशुन राम साहू ने अपने जन्मदिन के अवसर पर अपने नाती श्री खोमेश्वर साहू के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुँचकर डॉ एस. भारती दासन को 2 लाख 11 हजार का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए प्रदान किया। श्री साहू ने इस राशि से कोरोना मरीजो के इलाज में मदद करने का आग्रह किया । कलेक्टर डॉ भारती दासन ने इस मदद के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना की बीमारी से लोगों को बचाने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

किसान श्री  किशुन राम साहू ने लोगो ने मदद के लिए आगे बढ़कर मानव सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया है। कोरोना से संघर्ष ने मानवता का ऐसा चेहरा दिखाया है,जो दूसरों की सेवा में तत्पर हो। रायपुर जिले में कोरोना बीमारी से रक्षा और बचाव के लिए सेवाभावी नागरिकों, स्वयंसेवी संगठनों और संस्थाओं ने जरूरतमंद और पीड़ित लोगों की आगे बढ़कर सहायता किया है। श्री साहू द्वारा किया गया यह मदद सराहनीय है।

Back to top button