बड़े काम का है ये कांटेदार पौधा, घर में लगाने से नहीं होती धन की कमी

कुछ कांटेदार पेड़-पौधे ऐसे होते हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा आती है , इसी कारण इन पेड़ों को घर में लगाना शुभ नहीं माना जाता है।वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कांटेदार पौधों को घर में लगाया जाए तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और घर में रहने वाले व्यक्तियों के जीवन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं।

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि कुछ कांटेदार पौधे ऐसे भी होते हैं जिन्हें घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिस घर में ये पौधा होता है उस घर पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और व्यक्ति को धन-धान्य की कमी नहीं होती है। आप जरूर जानना चाहेंगे कि आखिर वो कांटेदार पौधा कौनसा है।

ये कांटेदार पौधा है कैक्टस का पौधा, वास्तु शास्त्र के अनुसार जिस घर में कैक्टस का पौधा होता है उस घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और व्यक्ति की बंद किस्मत के दरवाजे खुलने लगते हैं।

कैक्टस के पौधे को घर के आंगन में लगाने से इसका प्रभाव पूरे घर पर पड़ता है। पौधा बाहर से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को अपने अंदर समाहित कर देता है और सकारात्मक ऊर्जा को घर के कोने-कोने में प्रवाहित करता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर रोजाना नहाने से पहले कैक्टस के पौधे में आधा लोटा जल चढ़ाया जाए तो बिगड़े काम बनने लगते हैं। ये माना जाता है कि कैक्टस के पौधे पर जल चढ़ाने से व्यक्ति के अंदर की नकारात्मक ऊर्जा वह पौधा अपनी ओर खींच लेता है और व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button