कोरोना से मृत 32 परिवारों को मरार समाज ने किया पांच-पांच हजार की आर्थिक मदद

रायपुर
छत्तीसगढ़ मरार पटेल समाज ने रविवार को कोरोना महामारी से मृत समाज के 32 परिवारों को पांच-पांच हजार रुपये की आर्थिक मदद करने हुए सहायता राशि सौंपी। इस दौरान समाज के अध्यक्ष राजेंद्र नायक पटेल ने कहा कि मरार समाज ने कोरोना काल में अनेक समाज के ख्याती प्राप्त व्यक्तियों को खोया है तथा हम ऐसे निर्धन परिवार के सदस्यों को खोया है, जो अपने परिवार के लिए जीविका का एक मात्र साधन थे।

पटेल ने कहा कि ऐसे निर्धन व्यक्तियों के सहयोग के लिए पूरे प्रदेश में मरार समाज ने एक मुहिम की शुरूआत कर समाज के लोगों से आर्थिक सहयोग की अपील कर राशि एकत्रित कर कोरोना से मृत निर्धन परिवार के 32 सदस्यों को पांच-पांच हजार की सहायता राशि प्रदान कर उनके परिवारों को सबल प्रदान किया है। प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुनील पटेल ने कहा कि मरार पटेल समाज के आर्थिक रूप से कमजोर मृतक के आश्रित परिवार को आर्थिक सहयोग दिए जाने का निर्णय लिया गया था, जिसके अनुरूप पूरे प्रदेश के समस्त जिला से जानकारी प्राप्त हुआ था जिसमे 81 मृतकों के परिवार के आर्थिक स्थिती की जानकारी के अनुसार 32 परिवार का नाम स्वीकृत किया गया। इसमें प्रति आश्रित परिवार को पांच हजार रुपए आर्थिक सहायता प्रदान कर एक मिशाल पेश किया है।

प्रदेश सलाहकार अधिवक्ता नंदकुमार पटेल ने बताया कि रायपुर जिला अंतर्गत शहर के गोपियापारा निवासी मृतक स्व. उल्लास पटेल के पत्नि एवं परिवार की उपस्थिति में प्रदेश कार्यालय पटेल विद्या मंदिर रायपुर थी, उनको तत्कालिक पांच हजार रुपए की सहयोग राशि प्रदान किया गया और इस मुहिम की शुरूआत की गई तथा शेष 31 आश्रित परिवारों के सदस्यों को आर्थिक सहयोग की राशि संबंधित जिले के जिला अध्यक्षों को प्रदान किया गया ताकि मृतक के संबंधित परिवार तक पहुंच सके।

Back to top button