दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो गए दाती महाराज

नई दिल्ली
रेप के आरोपों से घिरे शनिधाम पीठ के कर्ताधर्ता दाती मदन महाराज अचानक अपने वकील के साथ दिल्ली अपराध शाखा के दफ्तर में पेश हो गए. इससे पहले उन्हें सोमवार को पेश होना था लेकिन उन्होंने अपने वकील को पुलिस के पास भेजकर पेश होने के लिए कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी. जिस पर क्राइम ब्रांच ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की चेतावनी थी. दरअसल, आरोपों के बाद दाती महाराज ने दावा और वादा दोनों किया था कि वह सोमवार को क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर हो जाएंगे. मगर सोमवार को पूरे दिन बाबा की कोई भनक ही नहीं लगी. उल्टे अपने वकील को दाती ने दिल्ली के क्राइम ब्रांच के दफ्तर भेज दिया. लेकिन क्राइम ब्रांच ने उनके वकील को दो टूक जवाब दे दिया है कि रेप के इस मामले में अगर दाती महाराज बुधवार तक हाज़िर नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया जाएगा. इसके बाद खुद को पाक साफ और कानून का पालन करने वाला बताने वाले बलात्कार के आरोपी दाती महाराज अचानक गायब हो गए थे.

पुलिस ने सर्च वारंट लेकर दाती महाराज के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी. इस पूरे मामले का नया ट्विस्ट ये है कि क्राइम ब्रांच में पेश होने के बजाए, दाती महाराज ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर दिया. हालांकि इस क्लिप में दाती महाराज ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद ये सवाल उठ रहा था कि राष्ट्र और कानून की बात करने वाले दाती महाराज अगर बेकसूर हैं तो वो क्राइम ब्रांच के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे हैं. इस बीच कहने वाले ये कह रहे थे कि चूंकि दाती महाराज खुद ऐस्ट्रोलॉजर है और वो इन दिनों ग्रहों की बदलती चाल को देखते हुए 19 तारीख तक गिरफ्तार नहीं होना चाहते हैं. लिहाज़ा उनके वकील ने क्राइम ब्रांच से बुधवार यानी 20 जून तक का वक्त मांगा था. इससे पहले बीते गुरूवार को आजतक को इंटरव्यू देने के बाद रविवार को फिर हमारी टीम ने उनसे फोन पर बात की. जिसमें खुद दाती महाराज ने दावा किया कि वो कहीं भागे नहीं हैं. तो फिर सवाल ये है कि आख़िर पुलिस उन तक क्यों पहुंच नहीं पा रही थी.

शिष्या के साथ रेप का आरोप
दाती महाराज पर अपनी ही शिष्या से रेप का संगीन इल्ज़ाम है और पीड़िता ने दाती के खिलाफ इस मामले को 10 जून को दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में दर्ज कराया था. तब से पुलिस दाती के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए पीड़िता के साथ उसके आश्रमों में छानबीन कर रही है. पीड़िता का आरोप है कि दाती महाराज ने दो साल पहले दिल्ली के आश्रम में उसका रेप किया था और फिर पाली के आलावास आश्रम में भी उसके साथ बलात्कार हुआ. छानबीन के दौरान पीड़िता ने पुलिस को वो कमरे भी दिखाए, जहां उससे ज्यादती की गई थी. पीड़ित लड़की इसी आश्रम में रहा करती थी. यहीं पर रहकर उसने अपनी पढ़ाई-लिखाई की थी. दाती महाराज फिलहाल इस आश्रम में नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button