BJP के फैसले से PDP हैरान, थोड़ी देर में पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस

श्रीनगर 
जम्मू-कश्मीर में पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का गठबंधन चार साल में ही टूट गया. बीजेपी ने समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी और राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की है. बीजेपी नेता राममाधव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में स्थिति काफी बिगड़ी है, जिसके कारण हमें ये फैसला लेना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री, अमित शाह, राज्य नेतृत्व सभी से बात की है.

वहीं, पीडीपी नेता रफी अहमद मीर का गठबंधन टूटने के पीछे कहना है कि बीजेपी के साथ गठबंधन सही चल रहा था. बीजेपी गठबंधन तोड़ेगी इस बारे में हमें जरा भी अंदाजा नहीं था. अचानक बीजेपी के उठाए इस कदम से हम हैरान हैं. यह जरूर है कि पिछले कुछ समय से घाटी और जम्मू में लोगों के बीच गैप बढ़ गया था. इस कारण अशांति का माहौल बना रहा. उन्होंने आगे कहा कि पीडीपी और बीजेपी के नेताओं के बीच सीजफायर, अलगाववाद और पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर जरूर अलग-अलग राय हैं, लेकिन यह गठबंधन तोड़ने की वजह नहीं हो सकती. बीजेपी जम्मू कश्मीर के लोगों के साथ राजनीति फायदे का खेल कर रही है. पीडीपी नेता नईम अख्तर ने कहा कि फिलहाल पीडीपी शाम 5 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगी. कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने यह कदम उठाया है.

महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफ़ा…
बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज ही दिल्ली में राज्य के सभी बड़े पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, जिसके बाद बीजेपी ने समर्थन वापस लेने का फैसला किया है. महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के ऐलान के बाद राज्यपाल एनएन वोहरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. शाम चार बजे पीडीपी की बैठक बुलाई गई है. उधर, BJP कोटे के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button