सायबर ठगों के निशाने पर अब ADG संजय झा

भोपाल
सायबर ठगों के आगे प्रदेश पुलिस के आला अफसर भी बेसहारा दिखाई दे रहे हैं। सायबर ठगों के निशाने पर पुलिस के आला अफसर हैं और पुलिस इस गिरोह को पकड़ने में सफल भी नहीं हो पा रही है। हाल ही में सायबर ठगों के निशाना बना है एडीजी रेडियो संजय कुमार झाद्ध ठगों ने उनका फर्जी प्रोफाइल बना लिया। संजय कुमार झा अब रेडियो में पदस्थ सायबर एक्सपर्ट की मदद से फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले की जानकारी जुटा रहे हैं। इस गिरोह ने एडीजी से लेकर कई पुलिस अधीक्षकों तक के फर्जी प्रोफाइल बना कर ठगी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

एडीजी संजय कुमार झा का फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले ने शनिवार को कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। फर्जी प्रोफाइल की भनक लगते ही एडीजी ने अपने खुद के फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी और लोगों को सावधान रहने की सलाह दी। इसके बाद उन्होंने रेडिया पुलिस के पास मौजूद सायबर एक्सपर्ट से फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले की जानकारी जुटाने में लग गए। हालांकि उनकी इस मशक्कत के बाद बदमाश ने फर्जी प्रोफाइल डिलीट कर दी है।

फेस बुक पर शनिवार को एक और पुलिस अफसर की फर्जी प्रोफाइल से लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। भोपाल में पदस्थ एएसपी रामसनेही मिश्रा की भी फेस बुक पर फर्जी प्रोफाइल बनी। उन्होंने भी अपने फेसबुक पर लिखकर बताया कि उनकी फेसबुक की फर्जी प्रोफाइल  किसी ने बना ली है।

Back to top button