मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने किया आह्वान-खुद लगवाएं टीका और करें दूसरों को प्रेरित

भोपाल
कोरोना का संकट अभी टला नहीं है, खतरा बरकरार है। ऐसे में तीसरी लहर के आने के पहले उससे सुरक्षा के उपाय करना जरूरी है और कोरोना से बचने का एक तरीका है-टीका लगवाना। इसलिए आप सभी अधिक से अधिक संख्या में 21 जून को कोरोना के टीके लगवाएं और अन्य लोगों को टीके लगवाने के लिए प्रेरित करें। याद रखें, ‘जीवन बचाना है, तो वेक्सीनेशन कराना है’। प्रदेश की जनता से यह आग्रह वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने किया।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं, उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में 18 वर्ष से अधिक से नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 21 जून, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन से वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ होगा, जिसके लिए 7 हजार सेंटर बनाएं गये हैं।

चौहान ने कहा कि इन सभी सेंटर्स 21 जून को ही 10 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाना सरकार का प्रयास होगा। उन्होंने प्रदेश की जनता, समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों एवं राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से इस महाअभियान में जुटने की अपील की और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा एवं भारतीय जनता पार्टी को इस अभियान का दायित्व उठाने के लिए धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। अनलॉक के बाद 6 से 8 सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। इसलिए अभी से ऐसे उपाय कर लेना जरूरी है, जिनसे तीसरी लहर को समय रहते नियंत्रित किया जा सके। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि तीसरी लहर से बचाव के लिए कोविड नियमों का कड़ाई से पालन तो करना ही है, एक और प्रभावी उपाय है- वैक्सीनेशन।

चौहान ने कहा कि 21 जून से शुरू हो रहा महाअभियान जनता को बचाने का, जनता को सुरक्षा देने का महाअभियान है। जिसके लिए सभी राजनीति दल, समाजसेवी संस्थाएं, समाजसेवक, अलग-अलग वर्गों के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि आगे आएं और इस महाअभियान में शामिल हों। वैक्सीन से ही हम जनता की सुरक्षा कर सकते हैं, इससे बड़ा पुण्य का दूसरा कोई काम नहीं। श्री चौहान ने आशा जताई कि तीसरी लहर आने से पहले हम बड़ी संख्या में प्रदेश की जनता को वैक्सीन दे सकेंगे और उससे जुड़े भ्रमों को दूर करेंगे, वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश में 18 वर्ष से अधिक से नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन लगाने जो अभियान चलाया है, उसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं, उनका आभारी हूं। शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में 21 जून को भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा वेक्सीनेशन का महाअभियान शुरू किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी द्वारा 21 जून को ही 7 हजार वैक्सीनेशन सेंटरों पर 10 लाख से अधिक वैक्सीन लगाये जाने का निर्णय लिया गया है। कोरोना से बचने के लिए प्रदेश में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन जरूरी है, क्योंकि ‘जीवन बचाना है, तो वैक्सीनेशन कराना है।’

शर्मा ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने प्रत्येक बूथ, वैक्सीनेशन युक्त बने इसके लिए अभियान चलाया है। प्रदेश सरकार द्वारा बनाये गये सेंटरों पर भाजपा के कार्यकर्ता हेल्पडेस्क लगाकर जनता की मदद करेंगे। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन हो,  उसके लिए पार्टी कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर जागरूक करने का काम करेंगे। वैक्सीनेशन हमारा लक्ष्य है और एक महाअभियान है जिसे प्रदेश सरकार ने गति देने का काम किया है। इस अभियान को और अधिक ताकत देने का काम पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता करेगा।

लगातार चलेंगे प्रशिक्षण सत्र
प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रशिक्षण अभियान के दौरान प्रदेश के 1070 मंडलों में से 1015 में प्रशिक्षण पूरा हो चुका है। लेकिन कोविड के कारण पार्टी की प्रत्यक्ष गतिविधियां रूक गईं थीं। उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण वर्ग प्रारंभ हुआ है, जो लगातार चलेगा। आ

Back to top button