बेस्ट पति बनते हैं इस राशि के लड़के

इस राशि के व्यक्ति को जीवन साथी बनाने की ठान ली है तो जान लें कि आप का ये फैसला जीवन के सबसे अच्छे निर्णयों में से एक हो सकता है. ऐसा क्यों ? आइए आपको बताते हैं उन सभी खूबियों के बारे में जो इस राशि के पुरुषों को सौगात में मिले हैं.

दरअसल, वृषभ राशि के पुरुषों को जेम्‍स बॉन्‍ड कहा जा सकता है. ये शांत, व्‍यवहारिक होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं. अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और उन्हें निभाते भी हैं. आपको कोई वादा कर दिया तो शायद ही ऐसा हो कि ये उसे कभी टूटने दें.

अपनी राशि चिन्ह बैल के समान स्‍वभाव वाले ये पुरुष प्‍यार के मामले में भी थोड़े धीमे होते हैं. रिश्ते को धीरे-धीरे लेकिन मजबूत से निभाने में यकीन करते हैं. ये जातक शुक्र ग्रह की तरह शांत और प्रेमपूर्ण होते हैं.

इस राशि के चिह्न बैल की तरह चतुर और चालाक भी होते हैं ये पुरुष. इन्हें जीवन साथी बनाकर हानि नहीं उठानी पड़ेगी. ये गृहस्थी संभलना अच्छी तरह जानते हैं. आर्थिक मामलों में वृषभ राशि के पुरुषों को ज्‍यादा दिक्‍कतों का सामना करना नहीं पड़ता. ये लोग सेव करके आपके लिए सप्राइज प्लान करते हैं.

विवाह के बाद ऐसे पुरुष अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहते हैं. ये अपने बच्‍चों का भी अच्‍छे से ध्‍यान रखते हैं. परिवार ही इनकी प्राथमिकता बनती है. विवाह में भी पूरे जुनून के साथ प्‍यार करते हैं. जीवनसाथी के रूप में इन्‍हें एक ईमानदार साथी की तलाश होती है. वृषभ राशि के जातकों को शांत और अच्‍छा तालमेल बनाने वाली पत्‍नी पसंद आती है.

प्‍यार की बात आए तो वृषभ राशि के पुरुष कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं. अपने प्‍यार को पाने के लिए ये हर मुमकिन प्रयास करते हैं. अपने प्रयासों से अपने प्रेम को जब तक नहीं पा लेते ये शांत नहीं बैठते. अपने प्रेम के प्रति समर्पण में इनके आगे कोई और नहीं टिकता. जिनका जन्म 20 अप्रैल – 20 मई के बीच हुआ है वे वृष राशि के जातक माने जाएंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button