पीएम मोदी की तरह ही अब ‘योगी सरकार: बेमिसाल 4.5 साल’ का भव्य आयोजन करेगी बीजेपी, बड़े पैमाने पर तैयारी शुरू

 
लखनऊ

 उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। उससे पहले 19 सितंबर को योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे हो रहे हैं। सरकार के साढे चार साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई ने "भव्य उत्सव" और पूरे प्रदेश में सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने की योजना बनाई है। यह उत्सव 19 से 26 सितंबर के बीच राज्य के सभी जिलों में आयोजित किया जाएगा। इसमें जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। लखनऊ में इसकी कमान योगी के हाथों में होगी जबकि जिलों में प्रभारी मंत्री मोर्चा संभालेंगे। इसके अलावा सभी एमएलए को अपनी विधानसभाओं में रहने और सरकार के कामों के बारे में बताने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
 
संगठन से जुड़े सूत्रों की माने तो आम तौर पर, पार्टी छह महीने की अवधि में नहीं, बल्कि सालाना सरकार के कार्यकाल का जश्न मनाती है, लेकिन अब चुनाव करीब हैं, इसलिए हमें कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए जश्न मनाया जाएगा। ये आयोजन हमारे कैडर और स्थानीय नेताओं को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा माध्यम हैं। हम इसे 'योगी सरकार: बेमिसाल 4.5 साल' के रूप में मनाएंगे।' पार्टी राज्य मुख्यालय में भी एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है, जहां वरिष्ठ नेता और मंत्री भाग ले सकते हैं।
 
पिछले विधानसभा चुनाव 2017 में सत्ता में आई योगी आदित्यनाथ सरकार 19 सितंबर को 54 महीने पूरे करेगी। इस दिन, सभी विधायकों और एमएलसी सहित राज्य के भाजपा नेता राज्य भर के सभी 27,700 'शक्ति केंद्रों' पर उत्सव कार्यक्रमों में भाग लेंगे और सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालेंगे। भाजपा यूपी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि, "हमारी पार्टी द्वारा बूथों के एक समूह को 'शक्ति केंद्रों' के रूप में जाना जाता है। हमारे संगठन प्रणाली में 6 से 8 बूथों के बीच एक 'शक्ति केंद्र' बनता है। राज्य में हमारे 27,700 शक्ति केंद्र हैं। प्रत्येक विधानसभा (निर्वाचन क्षेत्र) में, 35-40 शक्ति केंद्र हैं।
 
बीजेपी के पदाधिकारी के मुताबिक, "सभी नेताओं को भागीदारी के लिए पहुंचने के लिए अपने-अपने ‘शक्ति केंद्र' सौंपे जाएंगे। हमने उसी दिन हर जिले में प्रेस कांफ्रेंस की भी योजना बनाई है। सरकार की उपलब्धियों पर डिजिटल सामग्री और उसकी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी सभी जिला इकाइयों को वितरण के लिए प्रदान की जाएगी। हम आने वालों से भी फीडबैक लेने की कोशिश करेंगे। हम उनकी बुनियादी जानकारी भी एकत्र करेंगे, ताकि हम सीधे उनके फोन पर अपना काम साझा कर सकें। यह हमें कनेक्टिविटी बढ़ाने में भी मदद करता है।"
 
बीजेपी नेता के मुताबिक, ''20 सितंबर को सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को सरकार और पार्टी की पहल के बारे में बताएंगे. 21 से 25 सितंबर के बीच जिला इकाइयों को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने को कहा जाएगा. समारोह के अंतिम दिन 26 सितंबर को पार्टी कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों पर पुस्तिकाएं बांटेंगे।'' भाजपा के एक अन्य सूत्र ने बताया कि पार्टी शक्ति केंद्रों के महत्व को उजागर करने की भी योजना बना रही है। हमने पहले ही बूथ कार्यकर्ताओं, पन्ना प्रमुखों (मतदाता सूची के प्रत्येक पृष्ठ के प्रभारी लोग) आदि को टास्क पकड़ाया है। अब, इन शक्ति केंद्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
 
साथ ही यूपी बीजेपी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए विशेष 'सेवा समर्पण अभियान' भी चलाएगी। 17 सितंबर को पीएम 71 साल के हो जाएंगे। इसके तहत राज्य भर में स्वास्थ्य, रक्तदान, स्वच्छता, टीकाकरण और पर्यावरण संरक्षण अभियान चलाए जाएंगे। कई जिलों में केक काटने की रस्म भी हो सकती है। 11 सितंबर को, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पार्टी के 'बूथ विजय अभियान' (बूथों पर जीत के लिए अभियान) का वस्तुतः उद्घाटन करेंगे।

Back to top button