फीफा विश्व कप 2018: ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क का मुकाबला 1-1 से रहा बराबर

समारा 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइल जेडिनक ने पेनल्टी पर गोल कर ऑस्ट्रेलिया को डेनमार्क के खिलाफ 1-1 से बराबरी दिला दी। गुरुवार को खेले गए इस मुकाबले के नतीजे के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए राउंड ऑफ 16 यानी नॉकआउट में पहुंचने की उम्मीदें अभी कायम हैं। 

जेडिनक ने 38वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को मुकाबले में बराबरी कराई। इससे पहले डेनमार्क की ओर से क्रिश्चन एरिकसन ने सातवें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई थी। एरिकसन ने निकोली जॉर्गनसन के पास पर शानदार टच कर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। 

डेनमार्क के गोलकीपर ने बचाया 
दूसरे हाफ में दोनों टीमों को मौके मिले। डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर ने दो शानदार बचाव किए। उन्होंने अपनी टीम के खिलाफ दूसरे हाफ में गोल नहीं होने दिया। 

हाफ टाइम तक दोनों बराबर 
हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया और डेनमार्क की टीमें बराबर थीं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान जेडिनाक ने खेल के 38वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बराबरी करा दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पेनल्टी पर गोल किया। विडियो रीप्ले देखने पर सामने आया कि डेनमार्क के युसुफ पोलसन ने बॉक्स में हैंड बॉल की है। इसके खिलाफ डेनमार्क के खिलाड़ियों ने अपील भी की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। 

पिछले मैच में मिली थी ऑस्ट्रेलिया को हार 
यह मैच जीतना ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद जरूरी था। वह ग्रुप सी की सबसे निचले रैंकिंग की टीम है। ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले मैच में फ्रांस के खिलाफ 1-2 से हार का समाना करना पड़ा था वहीं डेनमार्क ने अपने पहले मैच में पेरू को 1-0 से हराया था। 

अभी एक-एक मुकाबला है बाकी 
दोनों टीमों के पास अभी अगले दौर में पहुंचने का मौका है। ग्रुप सी की ये दोनों टीमों को अभी एक-एक मुकाबला खेलना है। ऑस्ट्रेलिया पेरू से और डेनमार्क को फ्रांस से मुकाबला खेलना बाकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button