तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका, जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़

श्रीनगर 
जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बार फिर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि अनंतनाग जिले के श्रीगुफवारा इलाके में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक यहां पर दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है।  
 
सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी जारी है। खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके में कार्रवाई शुरू की है। बता दें, सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में भी आतंकियों के खिलाफ एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने पुलवामा के काचीपोरा इलाके में आतंकी मौजूदगी के इनपुट्स के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन के बीच इलाके में तनाव के मद्देनजर कड़े सुरक्षा इंतजाम भी किए गए हैं। 

त्राल में मार गिराए गए थे तीन आतंकवादी 
बता दें कि पुलवामा जिले में दो दिनों पहले ही सेना और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हो चुकी है। मंगलवार को हुई इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। इन आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत अन्य सामान बरामद हुए थे। वहीं ऑपरेशन के दौरान सेना ने उस घर को भी उड़ा दिया था, जिसमें आतंकियों ने पनाह ली थी। 

उधर, राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लागू होने के बाद अलगाववादियों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। इस क्रम में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को हिरासत में लेने के बाद हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के मीरवाइज उमर फारूक को भी नजरबंद कर दिया गया है। मीरवाइज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के नरम धड़े के अध्यक्ष हैं। अलगाववादी नेताओं को घाटी में विरोध-प्रदर्शनों की अगुवाई से रोकने के लिए ये कदम उठाए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button