1,000 रुपये से कम में मिल रहे हैं ये Wifi हॉटस्पॉट, मिलेगी जबरदस्त स्पीड

आजकल कई बेहतरीन वाई-फाई हॉटस्पॉट की कीमतें 1 हजार रुपये से भी कम हैं. अच्छी बात है कि आप इन्हें लेकर कहीं भी जा सकते हैं और तेज तर्रार इंटरनेट के साथ अपने जरूरी काम से जुड़े रह सकते हैं.

वाई-फाई हॉटस्पॉट मौजूदा समय में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए सबसे बढ़िया डिवाइस है. इससे स्पीड ज्यादा तो मिलती ही है. साथ ही एक बार में कई सारी डिवाइसों को कनेक्ट किया जा सकता है. पिछले सालों तक वाई-फाई हॉटस्पॉट की कीमतें बहुत ज्यादा हुआ करती थीं लेकिन इंटरनेट क्रांति के साथ ही इनके दाम अब बहुत कम हो चुके हैं. आजकल कई बेहतरीन वाई-फाई हॉटस्पॉट की कीमतें 1 हजार रुपये से भी कम हैं. अच्छी बात है कि आप इन्हें लेकर कहीं भी जा सकते हैं और तेज तर्रार इंटरनेट के साथ अपने जरूरी काम से जुड़े रह सकते हैं. तो आइए आपको बताते हैं ऐसे वाई-फाई हॉटस्पॉट के बारे में जिनकी कीमत 1 हजार रुपये से कम है.

जियो वाई-फाई M2S: जियो वाई-फाई जब शुरू में आया था तब इसकी कीमत 2000 रुपये हुआ करती थी लेकिन जियो ने ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इसकी कीमतें खासी कम कर दी हैं. अब यह वाई-फाई महज 949 रुपये में उपलब्ध है. इस डिवाइस की स्पीड भी खासी बढ़िया है. आप 150MPBS डाउनलोडिंग स्पीड और 50MPBS अपलोडिंग स्पीड का मजा ले सकते हैं, वैसे ये भी निर्भर करता है कि आप जिस इलाके में हैं वहां के नेटवर्क कैसे हैं. गौर करने वाली बात है कि इस वाई-फाई के साथ एक बार में 10 डिवाइसों को कनेक्ट किया जा सकता है. वहीं बात करें इसकी बैटरी की तो यह 2300MAH की है. इस तरह इसकी बैटरी बिना चार्ज किए 6 घंटे तक चलती है. साथ ही जियो के रिचार्ज भी सस्ते हैं.

एयरटेल 4जी वाई-फाई: एयरटेल के 4जी वाई-फाई ने खासी सुर्खियां बटोरी हैं. एयरटेल की स्पीड का कोई मुकाबला नहीं है. एयरटेल का वाई-फाई भी पहले बहुत महंगा आता था लेकिन अब एयरटेल ने भी अपने वाई-फाई के दाम घटा दिए हैं. अब आप इसे सिर्फ 999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस 4जी वाई-फाई से एकसाथ 10 डिवाइस कनेक्ट की जा सकती हैं. साथ ही बात करें बैटरी की तो यह 6 घंटे चल जाती है. वैसे एयरटेल का नेटवर्क खासा बढ़िया है. इस लिहाज से यह सबसे बेहतरीन वाई-फाई है.

Prolink PRT7001H वाई-फाई: यह एक 3जी हॉटस्पॉट वाई-फाई है. इसकी इंटरनेट स्पीड 21.6Mbps है. इसके साथ ही एक बार में कई डिवाइस कनेक्ट की जा सकती हैं. साथ ही इसमें 2000mah की बैटरी है. यह वाई-फाई बाजार में 999 रुपये में उपलब्ध है. इस वाई-फाई की सबसे अच्छी बात है कि इसमें किसी भी कंपनी की सिम लगाई जा सकती है. वैसे यह सुविधा एयरटेल और जियो के वाई-फाई में उपलब्ध नहीं है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button