Whatsapp से मुकाबले के लिए ‘किंभो’ को कम से कम 2 महीने और

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है कि अभी उनकी कंपनी पतंजलि का मेसेजिंग ऐप 'किंभो' को लॉन्च होने में कम से कम 2 महीने का और समय लगेगा। माना जा रहा है कि यह ऐप सबसे बड़े मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप को कड़ा मुकाबला दे सकता है।

मीडिया से बात करते हुए रामदेव ने कहा, 'ऐप के टेस्टिंग फेस में हमें भारी ट्रेफिक मिला। हालांकि यह केवल शुरुआत थी और अभी तैयारियां चल रही हैं। हमें ऐप को लॉन्च करने में लगभग 2 महीने की जरूरत होगी क्योंकि हम भारी ट्रेफिक को हेंडल करने की पेचीदगियों पर ध्यान दे रहे हैं।' योग गुरु ने कहा कि उनका 'स्वदेशी मेसेजिंग ऐप' जल्द ही आम लोगों के लिए आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड ने इस मेसेजिंग ऐप के बारे में ऑफिशल अनाउंसमेंट किया था। ऐसा दावा किया जा रहा है कि मार्केट में मौजूद अभी के मेसेजिंग ऐप्स को यह कड़ा मुकाबला देगा। कंपनी के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा, 'अब भारत बोलेगा। सिम कार्ड के बाद बाबा रामदेव ने किंभो ऐप लॉन्च कर दिया है जो वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर देगा। आप गूगल प्ले स्टोर से सीधे इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।'

हालांकि ऐप को रोल आउट किए जाने के एक दिन बाद ही इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। इसके iOS वर्जन में भी इसकी सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी पर काफी सवाल भी उठाए गए थे। इसके अलावा तिजारावाला ने ट्विटर पर यह भी बताया कि सभी तकनीकी समस्याओं को एक बार सुलझा लिए जाने के बाद ऐप को फिर से रीलॉन्च किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button