इस बार 3 वेरियंट में आ सकते हैं iPhones

हर साल के तरह ऐपल इस साल के अंत तक भी अपने नए iPhone मॉडल्स को लॉन्च कर सकता है। हम आपको बता रहे हैं कि 2018 में लॉन्च होने वाले iPhones में ये फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस हो सकते हैं। आगे की स्लाइड्स में जानें इन मॉडल्स की संभावित कीमत।

इस साल ऐपल iPhones के 3 वेरियंट पेश कर सकता है। कहा जा रहा है कि एक स्मार्टफोन जहां iPhone X की जगह लेगा वहीं बाकी के 2 कुछ सस्ते मॉडल्स होंगे। हालांकि इन तीनों की डिजायन iPhone X जैसी ही होगी।

2 वेरियंट में OLED स्क्रीन जबकि एक में होगा LCD स्क्रीन
ऐसा माना जा रहा है कि iPhone के दो वेरियंट में 6.5 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है जबकि तीसरे सस्ते वाले वेरियंट में 6.1 इंच का LCD पैनल दिया जा सकता है।

2018 के सभी मॉडल्स में आएगा 'नॉच'?
ऐनालिस्ट्स की मानें तो ऐपल अब अपने पुराने iPhones की डिजाइन छोड़ने जा रहा है। माना जा रहा है कि 2018 के तीनों iPhones में iPhone X की तरह नॉच दिया जा सकता है।

दिया जाएगा ऐपल A12 प्रोसेसर
माना जा रहा है तीनों iPhones को iOS 12 के साथ लॉन्च किया जाएगा। कंपनी पहले ही इस ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर चुकी है।

iPhone में आ सकता है ड्यूल-सिम फीचर
कहा जा रहा है कि फाइनली 2018 में ऐपल ड्यूल सिम को सपॉर्ट करने वाला iPhoene लॉन्च कर सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि एशियाई देशों के लिए ही केवल ऐसा वेरियंट लॉन्च किया जाएगा।

तीनों वेरियंट में होगा TrueDepth कैमरा और FaceID
ऐसा माना जा रहा है कि 2018 में लॉन्च होने वाले iPhones में TrueDepth कैमरा और FaceID अनलॉक सिस्टम दिया जाएगा। यह दोनों ही फीचर्स पिछले साल iPhone में पहली बार पेश किए गए थे।

पहली बार पेश किया जा सकता है ट्रिपल रियर कैमरा
हालिया रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले iPhone X की जगह लेने वाले स्मार्टफोन में ऐपल ट्रिपल रियर कैमरा दे सकता है।

नए कलर में आएंगे वेरियंट
हर साल की तरह इस साल भी ऐपल अपने iPhones को कुछ नए कलर वेरियंट में पेश कर सकता है।

कीमत
खबरों की मानें तो iPhone X की जगह लेने वाले स्मार्टफोन की कीमत iPhone X के बराबर ही रखी जा सकती है जबकि बाकी के 2 मॉडल्स की कीमत इससे कुछ कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button