जशपुर में तेज रफ्तार कार ने भक्तों को कुचला, 16 घायल, 5 की मौत की खबर!

जशपुर
 छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में एक तेज रफ्तार कार ने दुर्गा विसर्जन करने जा रहे ग्रामीणों को कुचल दिया है. इस हादसे में 16 ग्रामीण घायल हो गए हैं. जिसमें से 5 लोगों की मौत की खबर है. लेकिन अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. इस घटना की दर्दनाक वीडियो भी सामने आया है. यह वीडियो आपको विचलित कर सकती है. घटना पथलगांव थाना क्षेत्र का है.

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जशपुर शहर में चक्काजाम कर आवगमन अवरुद्ध कर दिया है. सभी लोग दुर्गा विसर्जन करने जा रहे थे. तभी कार लोगों को कुचलते हुए आगे निकल गई. 15 किलोमीटर दूर वाहन को पकड़कर ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि कार में भारी मात्रा में गांजा रखा गया था. जशपुर में फिलहाल तनाव की स्थिति है.2 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ओडिशा से गांजा तस्करी कर दोनों आरोपी मध्यप्रदेश जा रहे थे. पुलिस ने दोनों तस्करों को पकड़ा है.

मिली जानकारी के मुताबिक पूरा मामला पथलगांव थाना क्षेत्र का है. कार क्रमांक एमपी 18 सी 5319 में गांजा भरा हुआ था. उस भीड़ तक पहुंचने से पहले कार सवार ने एक व्यक्ति को कुचला था, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए भीड़ उसके पीछे भागी. तब कार सवार युवक ने वाहन की रफ्तार तेज कर दी. इतने में ही सामने दुर्गा विसर्जन करने जा रहे भक्तों को कुचलते हुए कार आगे निकल गई.

 

 

 

 

जशपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. आरोपी बबलू विश्वकर्मा (21 वर्ष) और शिशुपाल साहू (26 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं. छत्तीसगढ़ से पास हो रहे थे. पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ विधि अनुसार कार्रवाई कर रही है.

इस घटना की दर्दनाक वीडियो भी सामने आया है. यह वीडियो आपको विचलित कर सकती है. क्योंकि तेज रफ्तार कार दुर्गा विसर्जन करने जा लोगों को बेरहमी से कुचल दिया. लोगों को कुचलने के बाद भाग रहे कार सवार दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

ग्रामीणों का कहना है कि 16 लोग घायल हुए हैं. जिसमें से 5 लोगों की मौत की खबर है. भीड़ इतना आक्रोशित है कि घायलों से किसी को मिलने नहीं दिया जा रहा है. कलेक्टर, एसपी और आलाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है. भीड़ को कंट्रोल करने लाठीचार्ज की स्थिति निर्मित हो गई है. पत्थलगांव के सभी रास्ते को सील कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि जशपुर में उस भीड़ तक पहुंचने से पहले कार सवार ने एक व्यक्ति को कुचला था, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए भीड़ उसके पीछे भागी. तब कार सवार युवक ने वाहन की रफ्तार तेज कर दी. इतने में ही सामने माता का विसर्जन करने जा रहे भक्तों को कुचलते हुए आगे निकल गई.

कैसे हुआ हादसा
छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा माता विसर्जन के विसर्जन के लिए 100-150 लोग जा रहे थे. जश्न का माहौल था. तभी अचानक पीछे से लाल रंग की एक तेज रफ्तार कार मौके पर आती है और लोगों को कुचलते हुए आगे निकल जाती है. सवाल आखिर यही उठ रहा है कि कार चालक ने लोगों की भीड़ को देखकर गाड़ी रोकी क्यों नहीं. हालांकि ऐसी जानकारी मिल रही है कि गाड़ी में काफी नशीला पदार्थ (गांजा) था. अगर चालक गाड़ी रोकता, तो पकड़ा जाता.

 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता रमन सिंह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि राज्य के गृहमंत्री को इस हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. साथ ही मारे गए लोगों के परिवार को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक मदद करनी चाहिए.

Back to top button