खाद्य तेल व तिलहन पर स्टाक सीमा निर्धारित करने ज्ञापन

रायपुर
केन्द्र सरकार द्वारा खाद्य तेल पर स्टाक लिमिट लगाने के संबंध में खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत से छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने मिलकर ज्ञापन सौंपा।

पारवानी ने बताया कि केंद्र सरकार ने खाद्य तेल पर स्टॉक लिमिट लगाने का फैसला किया है। इस सिलसिले में खाद्य मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य की आबादी लगभग 3 करोड़ है। त्यौहारी सीजन में व्यापारिक गतिविधियों को देखते हुए खाद्य तेलों में अलग-अलग तरह के खाद्य तेल अर्थात् सोयाबीन तेल, सरसों तेल, फल्ली तेल, अलसी तेल, एवं अन्य तेल की जीन्स रहती है तथा इन सब खाद्य तेलों में अलग-अलग ब्रांड आते हैं। चूंकि एक होलसेल दुकानदार द्वारा इन सब चीजों की रेंज मेंटेन करने के लिये स्टाक की सीमा ज्यादा होती है।

पारवानी ने खाद्य मंत्री से निवेदन किया कि खाद्य तेलों की स्टाक सीमा होलसेलर को 2500 क्विंटल और रिटेलर को 1000 क्ंिवटल निर्धारित किया जावे जिससे कि राज्य में खाद्य तेलों की सुगमता बनी रहे। प्रतिनिधि मंडल में चेम्बर सलाहकार अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राम मंधान, प्रेम पाहूजा, रतन अग्रवाल, आनंद गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Back to top button