छठ पर दिल्ली में 10 नवंबर को छुट्टी,केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान

  नई दिल्ली

बिहार के लोगों के खास पर्व छठ (Chhath festival) को लेकर दिल्ली में बड़ी घोषणा हुई है. दिल्ली सरकार ने छठ पर्व पर छुट्टी की घोषणा करते हुए कहा है कि इस पर्व के लिए 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश रहेगा.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले दक्षिणी दिल्ली के महापौर मुकेश सूर्यान ने बताया था कि छठ के लिए क्षेत्र के हर वार्ड में 40 हजार रुपये तक खर्च करने की व्यवस्था की गई है. एक वार्ड में अधिकतम दो छठ घाट होंगे और एक छठ घाट पर 20 हजार रुपये तक खर्च किए जाएंगे. इन छठ घाटों पर ये राशि नगर निगम खर्च करेगा. नगर निगम के इंजीनियरिंग विभाग द्वारा छठ घाटों पर इस बजट के जरिये व्यवस्था की जाएगी.

इधर, इस पर्व के लिए पहले ही बवाल मचा हुआ है. दरअसल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बीते माह एक आदेश में कोविड-19 स्थिति को देखते हुए नदी किनारे, तालाबों और मंदिरों सहित सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा समारोह पर रोक लगा दी थी. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले का विरोध किया है और ये रोक हटाने ने की मांग की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल  को चिट्ठी लिखी और कहा कि राज्य में कोरोना अभी काबू में है, ऐसे में सार्वजनिक जगहों पर छठ पूजा की परमीशन दे दी जाए.

Back to top button