उपचुनाव: पार्टी का विरोध करने वालों को जल्द मिलेगा नोटिस

भोपाल
प्रदेश में खंडवा लोकसभा और रैगांव, जोबट व पृथ्वीपुर विधानसभा में हुए उपचुनाव के दौरान पार्टी कैंडिडेट के विरोध में काम करने वाले नेताओं को लेकर भाजपा संगठन सख्त है। इस मामले में उपचुनाव वाले जिलों के प्रभारियों व जिला अध्यक्षों को तलब कर पार्टी ने फीडबैक लिया है और जल्द ही आधा दर्जन से अधिक नेताओं को नोटिस थमाकर जवाब-तलब किया जा सकता है।

उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा उपचुनाव वाले क्षेत्रों में धन्यवाद और आभार सभा के जरिये जनता का आशीर्वाद लेने के लिए जाएंगे। दो दिन पहले प्रदेश संगठन ने उपचुनाव वाले जिलों और विधानसभाओं के प्रभारियों के साथ अलग-अलग बैठक कर फीडबैक लिया था। इसमें प्रभारियों ने जीत वाले क्षेत्रों के साथ हार वाले इलाकों में पार्टी प्रत्याशी का विरोध कर गैर भाजपाई प्रत्याशी को वोट के लिए समर्थन देने वाले नेताओं के बारे में जानकारी ली है।

बताया जाता है कि जहां पार्टी जीती है वहां भी कुछ नेताओं ने कैंडिडेट का विरोध किया है। इस कारण जीत की लीड कम हुई है। पार्टी इसे भी गंभीरता से ले रही है। सबसे खराब हालत रैगांव विधानसभा क्षेत्र की है जहां सांसद गणेश सिंह उनकी टीम पर हार का ठीकरा पहले ही स्थानीय नेता और कार्यकर्ता फोड़ चुके हैं।

उनके विरोध के चलते कई पार्टी नेताओं ने भाजपा प्रत्याशी का अंदरूनी विरोध किया और 31 साल बाद यहां कांग्रेस को जीत मिली। लंबे समय तक भाजपा के आधिपत्य में रही यह सीट पार्टी को गंवानी पड़ी। इसलिए यहां सबसे अधिक नोटिस मिल सकते हैं। पृथ्वीपुर और खंडवा में भी कुछ नेताओं के विरुद्ध निगेटिव फीडबैक पार्टी को मिला है, जिस पर मंथन कर जल्द ही संगठन की ओर से जवाब तलब किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा आज निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में नव निर्वाचित विधायक शिशुपाल यादव के समर्थन में धन्यवाद सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव भी साथ रहेंगे। सीएम और प्रदेश अध्यक्ष इसके बाद 20 नवम्बर के आस-पास जोबट में बड़ी सभा को संबोधित करने जाएंगे। साथ ही खंडवा में भी धन्यवाद सभा होगी। रैगांव में हार के बावजूद यहां जनता का आशीर्वाद लेने और विकास में किसी तरह की कमी नहीं आने देने को लेकर आभार सभा भी करने की तैयारी है।

Back to top button