खंडवा में कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं तो शराब नहीं

खंडवा

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में अब ऐसे लोग जाम (शराब) नहीं छलका पाएंगे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है. इस बात की जानकारी खुद खंडवा के आबकारी अधिकारी ने दी है.

इस फैसले को लेकर खंडवा के जिला आबकारी अधिकारी ने कहा, 'शराब की दुकानों पर केवल उन्हीं लोगों को शराब बेची जाएगी, जिन्हें COVID वैक्सीन की दोनों खुराकें मिली हैं.'  ऐसा फैसला इसलिए लिया गया है ताकि लोग जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा लें.

उन्होंने कहा, बीते दिनों वैक्सीनेशन में तेजी लाने को लेकर जिला प्रशासन ने मीटिंग बुलाई थी जिसमें यह देखा गया कि लोग वैक्सीन के दोनों डोज को लेकर उत्साह नहीं दिखा रहे हैं. उसके बाद यह फैसला लिया गया कि अब शराब ऐसे लोग ही खरीद पाएंगे जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ली है.

जिला आबकारी अधिकारी ने बताया, खंडवा में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है जिसका मुख्य लक्ष्य जिले में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाना है.

आबकारी अधिकारी द्वारा लिखी गई चिट्ठी के मुताबिक खंडवा जिले में 55 देसी और 19 विदेशी शराब की दुकानें हैं. इन सभी दुकानदारों को आदेश दिया गया है कि सिर्फ कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को ही शराब बेची जाए.

बता दें कि भारत में अब तक 114 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन के डोज लोगों को लगाए जा चुके हैं और अभी भी पूरे देश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है. वैक्सीन की पहली डोज की तरह दूसरी डोज लेने में लोगों के उत्साह नहीं दिखाने पर सरकार ने  चिंता भी व्यक्त की थी.

बीते दिनों वैक्सीनेशन में पिछड़े हुए जिलों में तेजी लाने के लिए वहां के अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक भी की थी.

 

Back to top button