श्रमवीर चुनौतियों को अवसर में बदल लेते हैं – सुशील

भिलाई
सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के स्टील मेल्टिंग शॉप-2 के सम्मेलन कक्ष में जवाहर लाल नेहरू समूह पुरस्कार-2020 के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस-2) सुशील कुमार उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में कर्मवीरों की श्रमसाधना को रेखांकित करते हुए कहा कि हमारे श्रमवीर न सिर्फ संयंत्र के भीतर अपने कार्यक्षेत्र में आने वाली चुनौतियों को अवसर में बदल लेते हैं, बल्कि वे अपने जीवन के हर क्षेत्र में आने वाली चुनौतियों को अवसरों में बदलने का साहस रखते हैं इसीलिए भिलाई की यह एकीकृत कार्य संस्कृति सबसे अलग एवं सबसे बेहतर है। उन्होनें सभी श्रमवीरों को बधाई देते हुए कहा कि यह भिलाई इस्पात संयंत्र का प्रतिष्ठित सम्मान हमारे कर्मचारियों एव अधिकारियों को उनके बेहतर कार्यक्षमता, श्रमसाधना एवं कुषल मार्गदर्षन को रेखांकित करने हेतु प्रदान किया जाता है।

कोविड-19 के मुष्किल समय में जब मैनपावर और ठेका श्रमिकों की भी कमी थी तब भी प्रथम समूह ने एक्सपोर्ट के लक्ष्य को हासिल करने में एवं मिक्सर के केपिटल रिपेयर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। द्वितीय समूह के श्रमवीारों ने ब्लूम कास्टर को षुरू करने और कास्टिंग करने तथा कम्पनी का लक्ष्य को हासिल करने में इस समूह का बहुत बड़ा योगदान रहा जिसके कारण हम ब्लूम का लक्ष्य पूरा कर पाये। उसी प्रकार तृतीय समूह ने फरवरी माह में कास्टर नम्बर 04 की डमी बार को कास्टर की मरम्मत के बाद भी कास्टर नम्बर 04 लगभग हफ्ते भर बंद रहा, कुषवाहा और उनकी टीम ने रचनात्मक समाधान खोज निकाला जिसके परिणामस्वरूप डमी बार इंसर्षन में लगने वाले समय की बहुत बचत हुुई और डमी बार इंसर्षन से सम्बन्धित अनिश्चितता से शॉप उबर पाया।

विशेष अतिथि के रूप में सुधीर कुमार महाप्रबंधक (सीसीएस प्रचालन), आलोक तिवारी महाप्रबंधक (एसबीएस), योगेष षास्त्री महाप्रबंधक (सीसीएस यांत्रिकी), पी के मिश्रा महाप्रबंधक (सीएस विद्युत), सौरभ जैन महाप्रबंधक (सीसीएस विद्युत) एवं के राजकुमार महाप्रबंधक (सीएस यांत्रिकी) उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित विशेष अतिथियों ने भी अपने अमूल्य विचार रखें।

Back to top button