सीएम नीतीश कुमार ने शराब न पीने की दिलाई शपथ, कहा- पुलिस कहीं भी जांच के लिए जा सकती है

पटना
नशा मुक्ति दिवस के मौके पर प्रदेश की राजधानी पटना के ज्ञान भवन में सीएम नीतीश कुमार की मौजूदगी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी सहित कई अन्य मंत्री व अधिकारी मौजूद रहे। मद्य निषेध दिवस के मौके पर सीएम ने बिहार के अधिकारियों और कर्मचारियों को शराबबंदी की शपथ दिलाई। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने संबोधन भी किया।

उन्होंने कहा कि हमने तो 2015 में ही तय कर लिया था कि फिर से सरकार में आये तो इस बार शराबबंदी लागू करेंगे। 2016 में शराबबंदी लागू होने के बाद से अब तक 9 बार समीक्षा कर चुके हैं। इस बार हमने बैठक की। बैठक में हमने अधिकारियों को साफ-साफ कह दिया है कि शराबबंदी तभी सफल होगी जब पटना पर कंट्रोल होगा। अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि राजधानी पटना पर कंट्रोल करें, पूरा बिहार अपने आप नियंत्रण में आ जाएगा।

सीएम ने कहा कि अब तक पटना में शराब पर कंट्रोल नहीं था। समीक्षा बैठक में हमने साफ-साफ कहा तो अब रिजल्ट भी दिख रहा है। उन्होंने खास अंदाज में कहा कि देख रहे हैं न बिहार में अवैध शराब कहां-कहां से पकड़ा रहा है? शादी समारोह में दुल्हन के कमरे में पुलिस की जांच के विवाद पर नीतीश कुमार ने यह भी साफ कर दिया कि पुलिस सूचना मिलने पर कहीं भी जांच करने जा सकती है।

Back to top button