करणी सेना का भाजपा कार्यालय में हंगामा, मंत्री साहू का कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

भोपाल

मंत्री बिसाहूलाल सिंह के सवर्ण महिलाओं पर दिए बयान पर शनिवार को BJP प्रदेश कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। खुद को करणी सेना के सदस्य बताने वाले लोगों ने भाजपा कार्यालय के अंदर ही मंत्री की गाड़ी को घेर लिया। उन्हें काले झंडे दिखाए गए। करणी सेना के समर्थक मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। करणी सेना के समर्थकों ने मंत्री साहू के बंगले पर भी प्रदर्शन किया।

इधर, मामले में कांग्रेस भी कूद गई है। कांग्रेस ने मंत्री साहू का इस्तीफा मांगा है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह ने मंत्री के बयान को गलत बताया है। दिग्विजय ने कहा कि यह संगत का असर है। पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि आप हाथ पकड़कर घर से निकालने की बात करते हो, हमने आंख उठाने वालों को भी माफ नहीं किया है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी मंत्री साहू को बर्खास्त करने की मांग की।

आधे घंटे तक चला हंगामा भाजपा कार्यालय में करीब आधे घंटे तक हंगामा चला। इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों को करणी सेना के सदस्यों के बीच नोकझोंक भी हुई। बाद में पहुंची पुलिस हंगामा कर रहे लोगों को अपने वाहन में बैठाकर थाने ले गई। इसके बाद मंत्री भी कार्यालय से बाहर निकले। करणी सेना ने पुलिस को मंत्री साहू के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए ज्ञापन भी दिया।

मंत्री के इस बयान से मचा बवाल

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री साहू ने अनूपपुर में कहा था- जितने बड़े-बड़े लोग हैं, ठाकुर-ठकार और दूसरे और बड़े लोग। वो अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं। बाहर निकलने ही नहीं देते। जितने धान काटने वाले, आंगन लीपने वाले, गोबर फेंकने का काम हमारे गांव की महिलाएं करती हैं।

उन्होंने कहा था कि जब महिलाओं और पुरुषों का बराबर अधिकार है, तो दोनों को बराबरी से काम भी करना चाहिए। सब अपने अधिकारों को पहचानो और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करो। बड़े लोगों की महिला बाहर न निकले तो पकड़-पकड़कर उन्हें बाहर निकालो, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

Back to top button