जांच एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप- NIA ने टॉर्चर किया जबरन कागजों पर कराए दस्तख्त

नई दिल्ली
महाराष्ट्र के बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। सचिन वाजे ने कहा है कि एनआईए की हिरासत में उसे टॉर्चर किया गया। इतना ही नहीं सचिन वाजे का आरोप है कि जांच एजेंसी ने कई दस्तावेजों पर उससे जबरन हस्ताक्षर करवाए।

सचिन वाजे का NIA पर गंभीर आरोप
दरअसल मंगलवार को सचिन वाजे एक सदस्यीय चांदीवाल जांच आयोग के सामने हाजिर हुए थे। उन्होंने आयोग को बताया कि 'एंटीलिया' मामले में गिरफ्तारी के बाद राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में गुजरा समय उनके जीवन का 'सबसे दर्दनाक समय' था और दावा किया कि उन्होंने कई दस्तावेजों पर 'दबाव में' हस्ताक्षर किए। एकल सदस्यीय आयोग के समक्ष जिरह में वाजे ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की वकील के एक सवाल का जवाब देते हुए यह दावा किया।

राज्य सरकार ने देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए मार्च में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) के यू चांदीवाल आयोग का गठन किया था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता देशमुख भी मंगलवार को आयोग के सामने पेश हुए। पूर्व गृह मंत्री कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तारी के बाद से 15 नवंबर से न्यायिक हिरासत में हैं।

Back to top button